बांका पंचायत चुनाव 2021: बिहार-झारखंड सीमा सील, धोरैया में मतदाता 160602, बूथ 298, प्रत्‍याशी 2375

बांका पंचायत चुनाव 2021 आज बांंका के धोरैया में पंचायत चुनाव है। इसको लेकर बिहार-झारखंड सीमा सील कर दी गई है। धोरैया में मतदाता 160602 हैं। इस प्रखंड में 298 बूथ बनाए गए हैं। 2375 प्रत्‍याश‍ियों के भाग्‍य का फैसला होगा।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 06:50 AM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 06:50 AM (IST)
बांका पंचायत चुनाव 2021: बिहार-झारखंड सीमा सील, धोरैया में मतदाता 160602, बूथ 298, प्रत्‍याशी 2375
पांच लेयर की होगी सुरक्षा , जिले के अतिरिक्त भागलपुर,नवगछिया से पहुंची पुलिस।

संवाद सूत्र, धोरैया/बाराहाट (बांका)। प्रथम चरण के दौरान धोरैया में आज मतदान को लेकर सुरक्षा के कड़ी व्यवस्था की गई है। मतदान के लिए बनाए गए 298 बूथों पर शांति एवं निष्पक्ष चुनाव को लेकर बांका सहित भागलपुर,नवगछिया जिले से पुलिस बल को बुलाया गया है। गुरुवार को सभी चुनाव कर्मियों को मतपेटी सहित मतदान सामान उपलब्ध करा दिया गया है।

प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी अमर कुमार मिश्रा ने बताया कि मतदान सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक होगा। यहां कुल 1,60,602 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग 298 बूथों पर करेंगे। यहां कुल 2375 प्रत्‍याशी हैं। चुनाव को लेकर पांच लेयर की सुरक्षा की गई है। पेट्रोलिंग मजिस्टेड, जोनल और सुपर जोनल दंडाधिकारियों को लगाया गया है। चुनाव समाप्ति के बाद ईवीएम और मतपेटिका को पीबीएस कालेज बांका में पीठासीन पदाधिकारी एवं पीवन पीटू को साथ जाकर करना होगा। चुनाव को लेकर 155 पीसीसीपी को वाहन से टैग कर दिया गया है। 23 सेक्टर दंडाधिकारी को भी लगाया गया है। बीडीओ ने बताया को करीब पांच दर्जन चुनाव कर्मी के अनुपस्थित रहने से उनपर केस दर्ज कराया जाएगा।

सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम

धोरैया प्रखंड में होने वाले पंचायत चुनाव के मद्देनजर गुरुवार से ही बिहार झारखंड के सीमावर्ती इलाका पंजवारा चेक पोस्ट के अलावे पंजवारा-धोरैया मुख्य मार्ग पर पुलिस के जवानों की तैनाती कर दी गई है। हर आने जाने वाले लोगों की सघन जांच की जा रही है ।बतादें कि धोरैया प्रखंड में शुक्रवार को पंचायत चुनाव को लेकर मतदान होना है । जिसको लेकर पंजवारा सीमा व क्षेत्र की हर गतिविधि पर पुलिस की कड़ी नजर है । शुक्रवार को चुनाव के मद्देनजर इस मार्ग को सील कर दिया जाएगा। यात्री वालों को छोटे बड़े वाहनों के आने-जाने पर रोक रहेगी। सीमा पर एक तरफ बिहार तो दूसरी ओर झारखंड पुलिस के जवान तैनात है। आने जाने वाले लोगों की जांच की जा रही है । थानाध्यक्ष अनिल कुमार साव ने बताया कि पुलिस हर गतिविधि पर नजर रखते हुए लगातार सघन चेकिंग अभियान चला रही है । खासकर असामाजिक तत्वों पर पुलिस की पैनी नजर है। वाहनों के अलावे पैदल आने जाने वाले लोगों की जांच भी की जा रही है। झारखंड से सटे होने के चलते बिहार की सीमा में असामाजिक तत्वों के प्रवेश करने की आशंका को लेकर पुलिस चौकस है ।

chat bot
आपका साथी