Banka Crime : लगातार हो रही आपराधिक घटनाओं को रोकने में पुलिस असफल, दिन दहाड़े हत्‍या व लूट

बांका में लगातार आपराधिक घटनाएं घटती जा रही है। हत्‍या और लूट आम बात है। पुलिस इन घटनाओं को रोकने पर विफल साबित हो रही है। कई घटनाओं के मास्‍टर माइंड अपराधी फरार हैं। पुलिस सिर्फ कागजी कार्रवाई कर मामला शांत कर देती हैा

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 08:52 AM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 08:52 AM (IST)
Banka Crime : लगातार हो रही आपराधिक घटनाओं को रोकने में पुलिस असफल, दिन दहाड़े हत्‍या व लूट
बांका में आपराधिक घटनाएं बढ़ती जा रही है।

बांका [शेखर सिंह]। अपराध की घटना को रोकने में स्थानीय पुलिस विफल साबित हो रही है। इस कारण बदमाशों का मनोबल बढ़ गया है।  स्थिति ऐसी हो गई है कि अपराधी दिनदहाड़े लूट की घटना को अंजाम देने लगा है।

ताजा मामला सोमवार शाम की है।  जहां थोक कपड़ा व्यवसायी रंजीत साह के कर्मी महेश कुमार से श्यामबाजार राजा पोखर के पास पीछा कर रहे तीन बाइक सवार पर छह बदमाशों ने पिस्तौल के बल पर एक लाख रुपये की लूट लिए।  इसके अलावा पूर्व  दस सितंबर को स्टेट बैंक से निकासी कर कैरी गांव जा रहे  सीएसपी संचालक राजीव मिश्रा को ऊपर कैरी पुल के समीप बदमाशों ने गोली मारकर  दो लाख 80 हजार रुपये की लूट की थी। वैसे, पुलिस ने इस मामले में छह बदमाशों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।  साथ ही घटना का मुख्य मास्टरमाइंड तक पहुंचने में पुलिस नाकाम रही है।

तीन नवंबर को मुख्य चौक पर दिनदहाड़े बाइक सवार बदमाशों ने माधोपुर निवासी मुकेश पासवान की पत्नी कंचन देवी से 40 हजार रुपये की झपटमारी कर ली थी। अभी तक चोरों का पता नहीं चला है।

सात नवंबर को अति व्यस्ततम डैम रोड से शिक्षिका शांति कुमारी से गले से डेढ़ लाख मूल्य की सोने की चैन की छिनतई हुई थी। अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज हुआ था।

दस सितंबर को कैरी गांव निवासी सीएसपी संचालक राजीव मिश्रा को कैरी पुल के समीप बदमाशों ने गोली मारकर दो लाख 80 हजार रुपये की लूट की थी। इस कांड का मास्टरमाइंड अब तक फरार है।

तीन माह की अन्य प्रमुख घटनाएं

24 सितंबर को सांगा के शिक्षक अरुण कुमार दास से स्टेट बैंक से 25 हजार की साइबर अपराधियों ने फर्जी निकासी की थी। एक अक्टूबर को रेफरल अस्पताल स्थित सुभाष शर्मा के घर से चोरों ने 30 हजार की चोरी व सात अक्टूबर को गदाल निवासी मिठू कुमार से स्टेट बैंक से दस हजार रुपये की पाकेटमारी की थी।  22 नवंबर को घनी आबादी के बीच शिव विहार (थाना कॉलोनी) मुहल्ले से चोरों ने पूर्व जिला परिषद कंचन साह के घर ताला तोड़कर चोरों ने 30 हजार रुपये  सहित तीन लाख मूल्य की आभूषण की चोरी कर ली गई। सभी मामले में पुलिस के हाथ अब तक खाली हैं। वहीं लगातार लूटपाट ,चोरी, छिनतई की घटना से व्यवसायियों में दहशत का माहौल बन गया है। स्थानीय व्यवसायियों में चर्चा है कि पुलिस अवैध बालू के खेल में इतना मस्त हो गई है कि इसे क्राइम से कोई मतलब ही नहीं रह गया है।

कुछ मामले का उछ्वेदन किया गया है। बांकी मामलों में छापेमारी व कार्रवाई जारी है। जल्द ही सभी मामले का उछ्वेदन कर लिया जाएगा। कपड़ा व्यवसायी से लूट मामले मेंं पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है। - अरविंद कुमार गुप्ता, एसपी,  बांका

chat bot
आपका साथी