दियारा के कलाई फसल पर अपराधियों की बुरी नजर, किसान चिंतित, पुलिस ने तेज की छापेमारी

जैसे जैसे कटिहार जिले के दियारा इलाके में लगी कलाई की फसल पकने लगी है इस अपराधियों की बुरी नजर पड़ने लगी है। बता दें कि कलाई फसल दियारा के किसानों के मलाई के समान होता है। इसे बचाने के लिए कुरसेला पुलिस ने गोबराही में सक्रियता बढ़ा दी है।

By Amrendra kumar TiwariEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 07:40 PM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 07:40 PM (IST)
दियारा के कलाई फसल पर अपराधियों की बुरी नजर, किसान चिंतित, पुलिस ने तेज की छापेमारी
दियारा में अपराधियों की सक्रियता बढऩे की आशंका से पुलिस सतर्क

जागरण संवाददाता, कटिहार । गंगा के दियारा इलाके में लगी कलाई की फसल पकने लगी है। इसी के साथ अपराधियों की सक्रियता बढऩे की संभावना भी बढ़ गई है। इस आशंका से पुलिस ने इन इलाकों में छापेमारी अभियान तेज कर दिया है। एक सप्ताह के भीतर दूसरी बार गोबराही दियारा में अपराधियों पर नकेल कसने तथा किसानों को दहशत से उबारने के लिए कुरसेला पुलिस द्वारा सघन छापेमारी अभियान चलाया गया। इस दौरान पुलिस द्वारा अपराधियों के हर संभावित ठिकानों पर छापेमारी की गई, लेकिन पुलिस को कोई खास सफलता हाथ नहीं लगी। लेकिन पुलिस की इस दिशा में नजर रखी हुई है। लगातार दियारा में अपराध नियंत्रण को लेकर गहराई से काम कर रही है। 

फसल लूट पर अपराधी किसानों के साथ करते है मारपीट

बता दें कि दियारा क्षेत्र में कई वर्षो से जमीन, जलकर, भूमि विवाद, फसलों की लूटपाट, किसानों से रंगदारी व लेवी को लेकर अपराधियों के कई गुटों में वर्चस्व कायम करने को लेकर टकराहट होती रहती है। इस कारण दियारामें हत्या, मारपीट, लूटपाट की वारदात होती रहती है। फसल लूटपाट का विरोध करने पर किसानों के मारपीट किया जाता है। गोबराही दियारा में कलाई फसल पकने लगा है। इसी को लेकर कभी-कभी दो अपराधी गुटों के बीच वर्चस्व को लेकर गोलियां चलने लगी है।

पुलिस ने गंगा पार गोबराही दियारा मे फ्लैग मार्च

इससे किसानों में दहशत व्याप्त है। शनिवार को गोबराही दियारा में दुर्गा स्थान टोला, धनेश्वर महतो टोला, घाट टोला, स्कूल टोला, कैंप टोला आदि गांव में सघन छापेमारी की गई। यद्यपि पुलिस को छापेमारी अभियान में पुलिस को अपराधी गिरफ्त में नहीं आया। थानाध्यक्ष अंजय अमन ने बताया कि गोबराही दियारा में कलाई का फसल पकने पर है। किसानों में हौसला अफजाई करने तथा अपराधियों में खौफ का माहौल बनाने के लिए पुलिस ने गंगा पार गोबराही दियारा मे फ्लैग मार्च किया। इस अभियान में शिवनाथ हाजरा, नंदलाल चौधरी, मुकेश कुमार, अंजनी, टास्क फोर्स सहित कई अन्य जवान मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी