भागलपुर के यात्रीगढ़ ध्यान दें, त्योहार स्पेशल ट्रेन टिकट की बुकिंग 28 अक्टूबर से होगी शुरू, ये रहा शेड्यूल

भागलपुर में त्योहार स्पेशल ट्रेन की बुकिंग गुरूवार 28 अक्टूबर से शुरू होगी। ट्रेनों का शेड्यूल भी निर्धारित कर दिया गया है। पूजा स्पेशल में 20 कोच है जिनमें 12 स्लीपर कोच भी मौजूद हैं। वहीं एसी की बात करें तो....

By Shivam BajpaiEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 06:20 AM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 06:20 AM (IST)
भागलपुर के यात्रीगढ़ ध्यान दें, त्योहार स्पेशल ट्रेन टिकट की बुकिंग 28 अक्टूबर से होगी शुरू, ये रहा शेड्यूल
भागलपुर से खुलेगी पूजा स्पेशल ट्रेन, जानिए पूरा विवरण...

जागरण संवाददाता, भागलपुर : 30 अक्टूबर से चलने वाली साप्ताहिक त्योहार स्पेशल ट्रेन की भागलपुर से टिकट बुकिंग गुरुवार से शुरू होगी। जबकि मुंबई से टिकट बुकिंग शुरू हो चुका है और 30 अक्टूबर व छह नवंबर को मुंबई से भागलपुर के लिए रवाना होने वाली इस ट्रेन की वेटिंग लिस्ट की सूची भी काफी लंबी हो गई है। रेलवे के अधिकारियों के अनुसार मुंबई और भागलपुर के बीच चलने वाली त्योहार स्पेशल ट्रेन भागलपुर से दो नवंबर से चलेगी, इसलिए 28 अक्टूबर से यहां से टिकट बुकिंग शुरू होगी।

साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन 30 अक्टूबर से 23 नवंबर तक चलेगी। मुंबई से 09185 पूजा स्पेशल प्रत्येक शनिवार (30 अक्टूबर और नवंबर में छह, 13 व 20 तारीख को) और भागलपुर से 09186 प्रत्येक मंगलवार (दो, नौ, 16 व 23 नवंबर) को चलेगी। मुंबई से शनिवार को दिन के 11:05 बजे खुलेगी और भरतपुर, मथुरा, फैजाबाद, कानपुर, पटना, किऊल और मुंगेर होते हुए सोमवार की सुबह 10 बजे भागलपुर पहुंचेगी। वहीं भागलपुर से मंगलवार की सुबह पांच बजे खुलेगी और गुरुवार की सुबह 7:20 बजे मुंबई पहुंचेगी। इस पूजा स्पेशल में 20 कोच है, जिनमें 12 स्लीपर, एक एसी वन, थ्री एसी तीन, जेनरल बोगी दो व दो एसएलआर शामिल है।

स्पेशल बनकर चल रही ट्रेनों में अनारक्षित कोच की बढ़ेगी सुविधा

कोरोना काल में स्पेशल बनकर चल रही ट्रेनों में अनारक्षित कोच की सुविधा जल्द बढ़ाई जाएगी। पूर्व मध्य रेलवे की विभिन्न स्टेशनों से चलाई जा रही 13 जोड़ी स्पेशल गाडिय़ों के कुछ सेकेंड सीटिंग कोच को अनारक्षित कोच के रूप में चलाने की घोषणा कर दी है। 26 अक्टूबर से यह व्यवस्था बहाल हो जाएगी। हालांकि अभी पूर्व की तरह सभी जेनरल बोगी को अनारक्षित घोषित नहीं की किया गया है। लेकिन, कुछ बोगियों के भी अनारक्षित श्रेणी में चलने से यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी। मालदा मंडल की भी जल्द अनारक्षित कोच की सुविधा बढ़ाने योजना है। इस दिशा में तैयारी शुरू कर दी गई है।

chat bot
आपका साथी