Araria CoronaVirus News Updates: कोरोना टीकाकरण के लक्ष्य को करें पूरा, तभी हरा पाएंगे इस संक्रमण को

अररिया में कोरोना टीकाकरण पर जोर दिया जा रहा है।

Araria CoronaVirus News Updates कोरोना संक्रमण को रोकने लिए टीकाकरण पर जोर दिया जा रहा है। इससे कोरोना वायरस के प्रसार को रोका जा सकता है। सभी से अपील की गई है कि कोरोना वायरस का संक्रमण के बचने के लिए टीकाकरण कराएं।

Dilip Kumar ShuklaThu, 06 May 2021 11:42 AM (IST)

जागरण संवाददाता, अररिया। कोरोना गाइडलाइन के शत फीसद पालन से संबंधित जिला प्रशासन की ओर से आयोजित वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान बुधवार को प्रखंड कार्यालय सिकटी में बीडीओ राकेश कुमार ठाकुर सीओ वीरेंद्र कुमार सिंह, पीएचसी प्रभारी डाक्टर विजेंद्र पंडित, बीसीएम संदीप कुमार समेत कई पदाधिकारी मौजूद थे। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए टीकाकरण के निर्धारित लक्ष्य को हर हालत में पूरा करने का निर्देश दिया गया और कहा गया कि प्रखंड स्तरीय पदाधिकारी टीकाकरण एवं टेस्टिंग कार्य का प्रतिदिन सघन मॉनिटरिंग करना सुनिश्चित करेंगे। वहीं लॉक डाउन को प्रभावी बनाने के लिए सघन जांच अभियान चलाने पर बल दिया गया। बताया गया कि 11 बजे के बाद आवाजाही पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा प्रोटोकॉल के उल्लंघन करने वालों पर सख्त कारवाई करने की बात कही गई। वहीं क्षेत्र में लगातार गश्त कर लोगों क़ो कोरोना के प्रति जागरूक करने क़ा निर्देश दिया गया। लोगों क़ो खाद्य सामग्री क़ो लेकर किसी प्रकार की दिक्कत न हो इस पर प्रशासन क़ो नजर बनाए रखने क़ा निर्देश दिया गया।

कुर्साकांटा प्रखंड में 116 संक्रमित

लॉकडाउन की घोषणा किए जाने को लेकर कुआड़ी, कुर्साकांटा व सोनामणि गोदाम पुलिस ने अपने अपने क्षेत्रों में माइकिंग कर लोगों को अपने अपने घरों में ही रहने की सलाह दी है। लोगों से मास्क का उपयोग शत-प्रतिशत करने की सलाह दी, अति आवश्यक कार्य हो तो ही अपने घरों से निकले।सारी दुकान और प्रतिष्ठान बंद कर दिए गए। वहीं जिला प्रशासन के द्वारा सभी दुकान और प्रतिष्ठानों को भी प्रसारित गाइडलाइन का पालन करने को कहा है।क्षेत्र में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रखंड मुख्यालय कुर्साकांटा के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा प्रभारी डॉ जमील अहमद ने बताया कि जांच के दौरान प्रखंड में 25 मार्च से 4 मार्च तक 116 पॉजिटिव केस पाए गए हैं। जिसमें 35 डिस्पोजल कर दिए गए। बाद बाकी स्थिति को देखते हुए दो-तीन दिनों के बाद डिस्पोजल कर दिए जाएंगे। उन्होंने यह भी बताया कि लगभग 10,000 से अधिक लोगों को वैक्सीन की सुविधा दी जा चुकी है और आगे का सिलसिला जारी है। प्रखंड क्षेत्र में अंचल पदाधिकारी श्याम सुंदर साह तथा कुर्साकांटा थाना अध्यक्ष कौशल कुमार, कुआड़ी थाना अध्यक्ष संजय कुमार राम तथा सोनामनी गोदाम और ताराबरी थाना अध्यक्ष अपने-अपने क्षेत्रों में जवानों के साथ लोगों की सुरक्षा को लेकर चौकस देखे जा रहे हैं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.