शराब तस्करों को संरक्षण देने वाला अररिया का सिपाही गिरफ्तार, शराब तस्करों को देता था अहम जानकारी

शराब तस्करों की मदद करने वाले सिपाही को गिरफ्तार कर लिया गया है। सिपाही की गिरफ्तारी के बाद पुलिस महकमे में खलबली मच गई है। आरोपित सिपाही गौतम कुमार का नाम तस्कर को लाइन देने और परोक्ष रूप से तस्करी को प्रश्रय देने के मामले में सामने आया था।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 04:54 PM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 04:54 PM (IST)
शराब तस्करों को संरक्षण देने वाला अररिया का सिपाही गिरफ्तार, शराब तस्करों को देता था अहम जानकारी
शराब तस्करों की मदद करने वाले सिपाही को गिरफ्तार कर लिया गया है।

संवाद सूत्र, फुलकाहा (अररिया)। जनता की रक्षक के कहे जाने वाले पुलिस ने ही अपने महकमे के एक सिपाही की गिरफ्तारी कर साबित किया कि काले धंधे में लिप्त चाहे किसी भी ओहदे पर हो कानून की नजर से बच नहीं सकते। बुधवार की रात नरपतगंज थानाध्यक्ष एमए हैदरी ने दल-बल के साथ पूर्णिया जिले के कसबा थाना में पदस्थापित सिपाही जमुई निवासी गौतम कुमार की गिरफ्तारी की इसके साथ हीं पूर्णिया मुफस्सिल थाना क्षेत्र से शराब तस्कर विक्की यादव को भी गिरफ्तार कर लिया।

सिपाही गौतम कुमार पर शराब तस्कर को लाइन देने का आरोप है। 19 अक्टूबर 2020 को जब सिपाही गौतम कुमार डगरूआ थाना में पदस्थापित था तभी नरपतगंज में अंग्रेजी शराब से लदा एक ट्रक पकड़ा गया था जिसमें फारबिसगंज के तत्कालीन डीएसपी गौतम कुमार ने छानबीन की थी उस समय आरोपित सिपाही गौतम कुमार का नाम तस्कर को लाइन देने और परोक्ष रूप से तस्करी को प्रश्रय देने के मामले में सामने आया था। नरपतगंज में दर्ज कांड संख्या- 477/2020 में सिपाही गौतम कुमार के अलावे विक्की यादव एवं अन्य को आरोपित किया गया था। गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए थानाध्यक्ष नरपतगंज एमए हैदरी ने बताया कि शराब तस्करी को प्रश्रय देने वाले कोई भी सिपाही हो या चौकीदार बच नहीं सकेगा कानूनी कार्रवाई उस पर होना तय है। इधर सिपाही की गिरफ्तारी के बाद पुलिस महकमे में खलबली मच गई है। आमतौर पर अपने विभाग के कर्मी को क्लीन चिट देने की परंपरा को भी एक धक्का सा लगा है। इधर अररिया जदयू जिलाध्यक्ष आशीष पटेल ने कहा कि ऐसे पुलिसकर्मी पर कठोर कार्रवाई करनी चाहिए क्योंकि ऐसे सिपाही हीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का नाम बदनाम कर रहे हैं। चाहे कोई भी नेता हो या कोई भी पुलिस प्रशासन या अन्य कर्मी हो उसे सजा उतनी ही होनी चाहिए।

दो शराबी ट्रक चालक को पुलिस ने किया गिरफ्तार

संवाद सूत्र, जदिया(सुपौल): थाना क्षेत्र की कोरियापट्टी पूरब पंचायत अंतर्गत राजगांव वार्ड नंबर 5 स्थित सुबोध यादव के गिट्टी छड़ की दुकान से शराब के नशे हल्ला कर रहे दो ट्रक चालक को गिरफ्तार किया गया है। जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष राजेश चौधरी ने बताया कि दोनों ट्रक चालक मधुबनी जिला के बाबूबन्दी थाना क्षेत्र के मुहद्दी निवासी दिनेश राय तथा ध्यानी राय है। दोनों शराब के नशे में हल्ला कर रहे थे। दोनों को गिरफ्तार कर मेडिकल करवाया गया। दोनों चालक के विरुद्ध जदिया थाना कांड संख्या 118/21 में एक प्राथमिकी दर्ज कर न्यायिक हिरासत में सुपौल भेजा गया है।  

chat bot
आपका साथी