ट्रिपल आइटी के चार छात्रों को 15 लाख का सालाना पैकेज

भागलपुर। ट्रिपल आइटी के पहले बैच में शत प्रतिशत विद्यार्थियों का चयन मल्टीनेशनल कंपनी के लिए

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 01:45 AM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 01:45 AM (IST)
ट्रिपल आइटी के चार छात्रों को 15 लाख का सालाना पैकेज
ट्रिपल आइटी के चार छात्रों को 15 लाख का सालाना पैकेज

भागलपुर। ट्रिपल आइटी के पहले बैच में शत प्रतिशत विद्यार्थियों का चयन मल्टीनेशनल कंपनी के लिए हुआ है। इन्हें बेहतर पैकेज के लिए चुना गया है। अब दूसरे बैच (सत्र : 2018-22) के भी 50 से ज्यादा विद्यार्थियों का चयन मल्टीनेशनल कंपनियों के लिए हुआ है। मंगलवार को संस्थान के चार छात्रों का चयन टूथसी साफ्टवेयर कंपनी में 15 लाख रुपये सालाना पैकेज पर हुआ है।

पीआरओ डा. धीरज कुमार सिन्हा ने बताया कि इक्षित अग्रवाल (हरिद्वार, उत्तराखंड), सचिन वर्मा (अयोध्या, उत्तर प्रदेश), अभिषेक कुमार (दरभंगा, बिहार) और गौतम हालदार (कल्याणी, पश्चिम बंगाल) का चयन 15 लाख के सालाना पैकेज पर हुआ है। ये चारों कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिग विषय के छात्र हैं। इन चारों का चयन कंपनी ने लिखित परीक्षा, तकनीकी राउंड और एचआर राउंड के बाद किया है।

लिखित परीक्षा में करीब 50 विद्यार्थी शामिल हुए थे। इनमें से करीब 25 लोग अगले तकनीकी राउंड के लिए चुने गए। तकनीकी राउंड के बाद करीब दस छात्रों को एचआर राउंड के लिए चुना गया। इन दस छात्रों में से एचआर राउंड में चार छात्रों को कंपनी ने चुना। कंपनी ने सेलेक्शन की प्रक्रिया आनलाइन की थी, जिसमें छात्रों को चुना गया है। इसकी जानकारी संस्थान को कंपनी द्वार दी गई है।

पीआरओ ने बताया कि संस्थान में अब तक के सबसे अधिकतम पैकेज पर छात्रों को चुना गया है। यह बड़े गर्व की बात है। इससे अन्य विद्यार्थियों का उत्साहवर्धन होगा। संस्थान का दूसरा बैच भी तेजी से शत प्रतिशत प्लेसमेंट की ओर बढ़ रहा है। कंपनियां लगातार छात्रों के प्लेसमेंट के लिए आ रही है, जिसमें छात्र बेहतर पैकेज के लिए चयनित हो रहे हैं।

ट्रिपल आइटी के निदेशक डा. अरविद चौबे ने अधिकतम पैकेज पर चुने गए विद्यार्थियों को बधाई देते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की है। उन्होंने कहा कि यह संस्थान के लिए गर्व की बात है। विद्यार्थी अपनी मेहनत से लगातार सफलता का परचम लहरा रहे हैं। संस्थान का नाम देश-विदेश में रोशन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इसमें संस्थान के फैकल्टी और कर्मियों का भी अहम योगदान है, जिनके सहयोग से छात्र बेहतर कर पा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी