Historical LOVE Story: शहद चखते ही दिल दे बैठी युवती, बांंका की युवती को लखीसराय के सपेरा से हुआ प्रेम

Historical LOVE Story लखीसराय के छोटू सपेरा छह माह पूर्व बांका शहद बेचने आया था। इसी दौरान बांका में उसकी मुलाकात एक लड़की से हो गई और यह प्यार में बदल गया। दोनों ने एक-दूसरे से भागकर शादी कर ली। इस शादी की चर्चा हर ओर हो रही है।

Dilip Kumar ShuklaSun, 28 Nov 2021 05:10 PM (IST)
बांका में प्रेम विवाह का एक मामला सामने आया है।

संवाद सूत्र, बेलहर (बांका)। Historical LOVE Story: हीर-रांझा और रोमियो जूलियट का प्‍यार के प्‍यार की कहानी तो बचपन से सुनते आ रहे होंगे। आज हम आपको एक ऐसी प्‍यार की कहानी बता रहे हैं जो इतिहास के पन्‍नों में जरुर दर्ज होगा। लखीसराय जिले का युवक बांका में गया तो था शहद बेचने और दिल हारकर चला आया। वह भी एक चम्‍मच शहद चखाकर। यह प्‍यार इतना परवाना चढ़ा कि छह माह में ही दोनों एक-दूजे से हो गए।

जानकारी के अनुसार, लखीसराय के हलसी थाना क्षेत्र के करुणचक गांव निवासी टुनटुन सपेरा के पुत्र छोटू सपेरा छह माह पूर्व यहां मधु बेचने आया था। गांव-गांव घूमकर मधु बेचा करता था। इसी दौरान उसकी मुलाकात एक लड़की से हो गई। युवक ने उसे शहद चखने के दी। शहद का स्‍वाद ऐसा चढ़ा कि युवती उसके सामने अपना दिल हार गई। फ‍िर क्‍या था आंखें चार हो गई। कुछ ही दिनों उनमें नजदीकियां बढ़ गई। और देखते ही देखते प्‍यार हो गया। कुछ महीने पूर्व वह घर चला गया। इसके बाद मजदूरी करने हैदराबाद चला गया। वहां से कुछ मजदूर लेने के लिए बेलहर आ रहा था। इसकी जानकारी प्रेमिका को दिया। प्रेमिका उससे मिलने जमुई रेलवे स्टेशन पहुंच गई। फिर भागकर पटना चली गई। एक मंदिर में दोनों ने शादी रचा लिया। प्रेमी युवक ने बताया कि इसकी सूचना फोनकर प्रेमिका के स्वजनों को दिया। प्रेमिका की दादी बेलहर पुलिस को लेकर हलसी थाना पहुंच गई। वहां दोनों को बुलाया गया।

प्रेमप्रसंग में भगाई गई लड़की को स्वजनों ने स्थानीय पुलिस के सहयोग से लखीसराय जिले के हलसी थाना क्षेत्र से बरामद कर लिया है। कथित प्रेमी को भी हिरासत में लिया गया है। प्रेमिका को स्वजनों के हवाले कर दिया गया है। प्रेमी के स्वजनों को भी इसकी सूचना दे दी गई है। उनके बेलहर थाना पहुंचने के बाद प्रेमी युवक को भी स्वजनों के हवाले कर दिया जाएगा। रविवार शाम तक प्रेमी के स्वजन थाना नहीं पहुंचे हैं।

थानाध्यक्ष विनोद कुमार ने बताया दोनों ने स्वेच्छा से शादी की है। लड़की को स्वजनों के हवाले कर दिया गया है। लड़के के भी स्वजन थाना पहुंच रहे हैं। जिसे सुपुर्द कर दिया जाएगा।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.