Alcohol recovered in Bihar: जमुई में शराब माफ‍िया के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 108 कार्टन विदेशी शराब के साथ सरगना समेत सात गिरफ्तार

Alcohol recovered in Bihar बिहार के जमुई में पुलिस ने शराब माफ‍िया के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की। पुलिस ने 108 कार्टन विदेशी शराब के साथ सरगना समेत सात आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस सभी से सख्‍ती से पूछताछ कर रही है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 09:19 AM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 09:19 AM (IST)
Alcohol recovered in Bihar: जमुई में शराब माफ‍िया के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 108 कार्टन विदेशी शराब के साथ सरगना समेत सात गिरफ्तार
जमुई में बरामद शराब को देखते पुलिस अधिकारी।

जागरण संवाददाता, जमुई। जमुई में शराब माफ‍िया के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई। पुलिस से शुक्रवार की सुबह-सुबह सात शराब तस्‍करों को पकड़ा, जिसमें मुख्‍य सरगना भी शामिल है। वहीं, भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद कर लिया है। दो चारपहिया वाहन भी पुलस ने जब्‍त कर लिया है। यहां बता दें कि बिहार में शराबबंदी है। इसके बावजूद पड़ोसी राज्‍यों और देशों से यहां शराब मंगाकर अवैध कारोबार किया जाता है।

जमुई में शुक्रवार की सुबह थनाध्यक्ष विजय कुमार के नेतृत्व में मलयपुर थाना की पुलिस ने गुप्त सूचना पर थाना क्षेत्र के कटौना गांव स्थित एक घर से भारी मात्रा में विदेशी शराब की खेप बरामद किया है। इस दौरान पुलिस ने मुख्य तस्कर मनमोहन सिंह समेत सात लोगों को गिरफ्तार किया है। दो चारपहिया वाहन भी जब्‍त किया गया। एसपी प्रमोद कुमार मंडल ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि कटौना निवासी मनमोहन सिंह द्वारा धनबाद में रहकर शराब की खेप जमुई भेजी जा रही है। जिसके बाद मलयपुर थानाध्यक्ष विजय कुमार के नेतृत्व में कार्रवाई के लिए एक टीम गठित किया गया।

उक्त टीम ने जब मनमोहन के कटौना स्थित घर पर छापेमारी की तो घर में रखे कई ट्रंक से विभिन्न ब्रांड की 108 कार्टन विदेशी शराब बरामद किया गया। साथ ही मौके से मनमोहन सिंह समेत सात लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। एसपी ने बताया कि गिरफ्तार मनमोहन धनबाद में रहकर काफी दिनों से शराब की तस्करी कर रहा था। अक्सर वह जमुई तक शराब की खेप भेजा करता था। जब पुलिस की दबिश बढ़ती तो वह शराब की खेप अपने घर में छुपा लेता। कुछ दिन पूर्व भी मलयपुर पुलिस ने एक मिनी ट्रक से विदेशी शराब की बड़ी खेप बरामद किया था। बरामद शराब की खेप भी मनमोहन का ही था। पुलिस की उक्त कार्रवाई में डीआईयू के राजबर्धन कुमार, अमृत तिग्गा, रितेश आदि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी