सुरक्षा की मांग को लेकर गोलबंद होने लगे संविदा पर बहाल लाइनमैन, भागलपुर में दो दिन पहले हुआ था हमला

सुरक्षा की मांग को लेकर संविदा पर बहाल लाइनमैन गोलबंद होने लगे हैं। भागलपुर में दो दिन पहले लाइनमैन पर हमला हुआ था। इसके बाद यह मांग उठने लगी है। हमले में जख्मी लाइनमैन राजेश की स्थिति चिंताजनक बनी हुई है लेकिन...

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Sun, 14 Nov 2021 02:03 PM (IST) Updated:Sun, 14 Nov 2021 02:03 PM (IST)
सुरक्षा की मांग को लेकर गोलबंद होने लगे संविदा पर बहाल लाइनमैन, भागलपुर में दो दिन पहले हुआ था हमला
सुरक्षा की मांग को लेकर संविदा पर बहाल लाइनमैन गोलबंद होने लगे हैं।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। पिछले मंगलवार को जेल रोड में लूटपाट के दौरान बदमाशों ने बरारी के लाइनमैन (संविदाकर्मी) राजेश कुमार राय को जख्मी कर दिया था। इस घटना के बाद संविदा पर बहाल लाइनमैन सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं। इसलिए कि जानलेवा हमले में जख्मी लाइनमैन राजेश की स्थिति चिंताजनक बनी हुई है, लेकिन बिजली विभाग से कागजी तौर पर इलाज के लिए उन्हें कोई आर्थिक मदद नहीं मिलेगी।

-मामला लूटपाट के दौरान जानलेवा हमले में जख्मी लाइनमैन राजेश को आर्थिक सहयोग नहीं मिलने का

यह देख संविदा पर बहाल हुए सभी लाइनमैनों को अपनी सुरक्षा की चिंता होने लगी है। खौफजदा लाइनमैन सुरक्षा की मांग को लेकर गोलबंद होने लगे हैं। इसको लेकर रविवार को बैठक बुलाई गई है। बैठक में रात में फेज बनाने के लिए शहर की सुनसान सड़कों पर निकलना कितना उचित होगा इसपर निर्णय लिया जाएगा। लाइनमैन का कहना है कि ज्यादातर फेज उडऩे की शिकायत रात में आती है।

एक साथ कई शिकायत आने पर लाइनमैन को अलग-अलग फेज बनाने के लिए रात में निकलना पड़ता है। गाड़ी की सुविधा भी नहीं मिलने की स्थिति में खुद के संसाधन से फेज बनाने जाना पड़ता है। ऐसे में लूट के शिकार होने की संभावना रहती है। इसके बावजूद विभागीय अधिकारियों की ओर से लाइनमैन को संसाधनों से लैस सुरक्षा व्यवस्था मुहैया कराने की दिशा में पहल नहीं की जा रही है।

इधर, रात में फेज नहीं बना, तो उपभोक्ता मुश्किल में आ जाएंगे। फ्यूज काल सेंटर पर शिकायत दर्ज कराने के बाद भी उनके मुहल्ले का फेज नहीं बन सकेगा। इस पर भागलपुर से लेकर पटना मुख्यालय तक के अधिकारियों को ठोस निर्णय लेना होगा। बता दें कि निजी अस्पताल में इलाजरत जख्मी लाइनमैन राजेश की इलाज के लिए आर्थिक मदद की मांग को लेकर शुक्रवार को स्वजनों ने उपकेंद्रों पर हंगामा किया था और बिजली ठप करा दी थी।  

chat bot
आपका साथी