Admission in IGNOU: पीजी में दाखिला के लिए अब 25 अक्टूबर तक करें आवेदन, पूर्णिया सेंटर पर दो नए विषयों की भी होगी पढ़ाई

इग्नू में दाखिला के लिए अब 25 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं। इसके साथ ही पूर्णिया सेंटर पर समाज कार्य (बीएसडव्ल्यूजी) में स्नातक एवं समाज कार्य (एसएसडव्ल्यू) एवं पर्यावरण (एमएससीईएनभी) में स्नातकोत्तर की पढ़ाई आरंभ होगी। इसके लिए कवायद शुरू...

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 03:10 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 03:10 PM (IST)
Admission in IGNOU: पीजी में दाखिला के लिए अब 25 अक्टूबर तक करें आवेदन, पूर्णिया सेंटर पर दो नए विषयों की भी होगी पढ़ाई
इग्नू में दाखिला के लिए अब 25 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं।

जागरण संवाददाता, पूर्णिया। पूर्णिया कालेज इग्नू शिक्षार्थी सहायता केंद्र पर समाज कार्य (बीएसडव्ल्यूजी) में स्नातक एवं समाज कार्य (एसएसडव्ल्यू) एवं पर्यावरण (एमएससीईएनभी) में स्नातकोत्तर की पढ़ाई आरंभ होगी । इसके अतिरिक्त कौशल विकास पर केंद्रित छात्रोपयोगी एवं रोजगारोन्मुखी कई अन्य कार्यक्रम भी इस केंद्र पर आरंभ करने का प्रयास जारी है।

यह जानकारी सहायता केंद्र के समन्वयक प्रो. गौरी कांत झा ने दी। उन्होंने बताया कि जुलाई 2021 सत्र में पीजी डिप्लोमा, डिप्लोमा एवं प्रमाण-पत्र कार्यक्रम में पूर्णिया कालेज इग्नू शिक्षार्थी सहायता केन्द्र पर नामांकित छात्र-छात्राओं के लिए शीघ्र ही आभासी (वर्चुअल) मोड में इन्डक्शन मीङ्क्षटग का आयोजन किया जाएगा। इसकी सूचना छात्र-छात्राओं को उनके ईमेल पर भेजी जाएगी ।

आनलाइन नामांकन आवेदन में त्रुटि सुधार के लिए आप्शन देने की मांग

जागरण संवाददाता, पूर्णिया: शैक्षणिक सत्र 2021 -2022 में स्नातक स्तर बीए, बीएससी, बीकाम एवं वोकेशनल कोर्स बीबीए बीसीए ऑनर्स बीए सेमेस्टर सीएनडी में नामांकन के लिए आनलाइन आवेदन में हुई त्रुटि के सुधार के लिए आप्शन देने की मांग होने लगी है। बता दें कि पूर्णिया विश्वविद्यालय द्वारा पहले आनलाइन नामांकन आवेदन फार्म भरने की तिथि 10 अक्टूबर तक बढ़ाई गई थी, पुन: इसे विस्तारित कर 15 अक्टूबर किया गया था। छात्र नेता सौरभ कुमार ने कहा कि आनलाइन नामांकन आवेदन फॉर्म भरने में कई छात्र-छात्राओं से त्रुटि हो गई है।

त्रुटियों का सुधार करने के लिए विश्वविद्यालय को एडिट ऑप्शन का तिथि घोषित करनी चाहिए, जिससे कि छात्र- छात्राओं को परेशानी नहीं हो। खासकर विषय व जन्म तिथि भरने में हुई त्रुटि को लेकर छात्र-छात्राएं परेशान हैं । ऐसे में विश्वविद्यालय को शीघ्र ही एडिट ऑप्शन का तिथि घोषित कर देनी चाहिए। इसके लिए उन्होंने छात्र शिकायत कोषांग के नोडल पदाधिकारी प्रो. अंजनी कुमार मिश्रा को आवेदन दिया है। उन्होंने कहा कि सोमवार को छात्र -छात्राओं की समस्याओं का समाधान कराने को लेकर वे कुलपति एवं डीएसडब्लू से मुलाकात करेंगे।

chat bot
आपका साथी