डगरूआ शराब मामले में दो और पुलिस कर्मियों पर गिरी गाज, हटाए गए मोहनपुर थानाध्यक्ष

डगरूआ शराब मामले में दो और पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई की गई है। इस मामले में तीन दिन पूर्व एक पुलिस कर्मी गौतम कुमार को विक्की यादव के बयान बाद अररिया जिले के नरपतगंज थाना की पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। इस कार्रवाई से हड़कंप मचा हुआ है।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 05:22 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 05:22 PM (IST)
डगरूआ शराब मामले में दो और पुलिस कर्मियों पर गिरी गाज, हटाए गए मोहनपुर थानाध्यक्ष
डगरूआ शराब मामले में दो और पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई की गई है।

पूर्णिया [राजीव कुमार]। डगरूआ थाना क्षेत्रके बरसौनी टोल प्लाजा के पास शराब लदे ट्रक को छोड़े जाने के मामले में जैसे - जैसे जांच आगे बढ़ रही है वैसे- वैसे इसमें शामिल लोगों पर पुलिस का शिकंजा कसता जा रहा है। इस मामले में तीन दिन पूर्व एक पुलिस कर्मी गौतम कुमार को विक्की यादव के बयान बाद अररिया जिले के नरपतगंज थाना की पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। अब इस मामले में दो और पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई की गाज गिरी है। पूर्णिया एसपी दयाशंकर ने इस मामले का जांच किसी भी तरह से प्रभावित नहीं हो इसको लेकर मोहनपुर ओपी प्रभारी विष्णुकांत को थाना अध्यक्ष के पद से हटा दिया है।

इसके अलावा तकनीकी शाखा में कार्यरत पुलिस जवान अजय कुमार को पूर्णिया जिला से विरमित कर दिया है। बताया जाता है की शराब लदे ट्रक को बरसौनी टोल प्लाजा से छोड़े जाने के मामले की मद्य निषेध विभाग के डीएसपी ओमप्रकाश ने भी जांच की थी और इस मामले में शराब तस्कर विक्की यादव , लफ्फू यादव एवं पुलिस कर्मी गौतम कुमार , पुलिस पदाधिकारी विष्णुकांत जो उस वक्त डगरूआ थाने में पदस्थापित थे तथा तकनीकी शाखा में पदस्थापित जवान अजय कुमार की भूमिका पर सवाल उठाया था। जांच में यह बात भी सामने आई थी की पूर्णिया से विक्की यादव एवं लफ्फू यादव दोनों साथ में बरसौनी टोल प्लाजा गए और शराब लदे ट्रक को छुड़वाया। टोल प्लाजा विक्की यादव लफ्फू यादव के काले रंग के आइ 20 वाहन से गया था। मद्य निषेध विभाग की जांच में यह भी खुलासा हुआ की शराब लदे ट्रक के बंगाल से आने की सूचना पूर्णिया एसपी के अधीन काम करने वाले तकनीकी सेल के पुलिस जवान अजय कुमार ने डगरूआ में पदस्थापित पुलिस जवान गौतंम को दी जिसके बाद शराब लदा ट्रक पकड़ा गया।

पूर्व के आइजी ने भी पकड़ा था तकनीकी शाखा के खेल को

बताया जाता है की पूर्णिया के दो पूर्व आइजी ने भी पूर्णिया के पूर्व एसपी विशाल शर्मा के समय तकनीकी शाखा की भूमिका पर सवाल् खड़ा किया था। आइजी विनोद कुमार ने तो इस मामले को लेकर इस मामले में शामिल सदर थाना में पदस्थापित कुछ टाइगर मोबाइल को जवानों तक को लाइन हाजिर कर दिया था। इसमें भी तकनीकी शाखा से सूचना लेकर शराब लदे ट्रक को पकडऩे एवं छोडऩे का मामला आइजी के पास पहुंचा था। इसके बाद आइजी की कमान संभालने वाले रत्न संजय कटियार ने भी तकनीकी शाखा के कुछ जवानों की भूमिका पर सवाल उठाया था। पूर्व एसपी विशाल शर्मा के कार्यकाल के दौरान तकनीकी शाखा के द्वारा दी गयी सूचना के आधार पर एसपी के वाहन से शराब तस्कर का पीछा करते वक्त एसपी का वाहन दुर्घटना ग्रस्त हो गया था। जिस मामले में एस पी के चालक एवं अंगरक्षक के ऊपर कार्रवाई की गाज गिरी लेकिन फिर मामला ठंडे बस्ते में डाल दिया गया। बताया जाता है की जांच बाद कई चौंकाने वाले खुलासे हो सकते हैं।

बंटवारे को लेकर विक्की लफ्फू यादव में हुआ था विवाद

शराब लदे ट्रक को छुड़वाने के एवज में जो मोटी रकम की वसूली की गयी थी उसमें हिस्सा ना केवल पुलिस कर्मियों ने लिया था बल्कि विक्की एवं लफ्फू यादव ने भी ली थी। विक्की एवं लफ्फू के बीच इस पैसे के बंटवारे को लेकर विवाद भी हुआ। जिसके बाद यह मामला पुलिस केन्द्र पूर्णिया पहुंचा और वहां तत्कालीन पुलिस मेंस एसोसिएशन से जुड़े एक वरीय पदाधिकारी को पैसे के इस लेन- देन की सूचना दी गयी। लफ्फू यादव एवं पुलिस मेंस एसोसिएसन के उस पदाधिकारी की दोस्ती पूरे शहर में चर्चित है। इसको बाद पुलिस मेंस एसोसिएसन के उस पदाधिकारी ने फोन को गौतम से उस पैसे में अपनी हिस्सेदारी मांगी और जब गौतम ने किसी तरह के लेन- देन से इंकार किया तो फिर शराब लदे उस ट्रक को सबक सिखाने के उद्देश्य से नरपतगंज पुलिस को सूचना देकर पकड़वा दिया गया। लफ्फू यादव जो इस मामले को लेकर कई घंटें तक बरसौनी टोल प्लाजा पर रहा उसे ट्रक नंबर से लेकर ट्रक कहां जा रहा है इसकी पूरी जानकारी थी इसी कारण ट्रक आसानी से पकड़ा जा सका।

विक्की यादव के बयान के आधार पर गौतम को अररिया पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, इस मामले में अररिया पुलिस जांच कर रही है जांच किसी तरह से प्रभावित ना हो इसको लेकर मोहनपुर थाना अध्यक्ष विष्णुकांत को उनके पद से हटा दिया गया है वहीं तकनीकी शाखा में पदस्थापित पुलिस के जवान अजय कुमार को यहां से विरमित कर दिया गया है। दयाशंकर एसपी पूर्णिया

chat bot
आपका साथी