भागलपुर के एक पुलिस अफसर पर भी कार्रवाई तय, सृजन घोटाले से जुड़ रहा नाम

सृजन घोटाले की जांच सीबीआइ ने तेज कर दी है। इस मामले में भागलपुर में तैनात रहे एक पुलिस कर्मी की भी तलाश की जा रही है। सृजन घोटाले से पुलिस अधिकारी का नाम जुड़ रहा है। हालांकि इस मामले में...

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Sat, 09 Oct 2021 08:47 AM (IST) Updated:Sat, 09 Oct 2021 08:47 AM (IST)
भागलपुर के एक पुलिस अफसर पर भी कार्रवाई तय, सृजन घोटाले से जुड़ रहा नाम
सृजन घोटाले की जांच सीबीआइ ने तेज कर दी है।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। करोड़ों के सृजन घोटाले से जुड़े दागियों पर दवाब बना मोटी रकम ऐंठने वालों में एक डीएसपी का नाम एकबार फिर चर्चा में आ गया है। लंबे कदकाठी वाले उस डीएसपी ने अपने तैनाती काल में तिलकामांझी थाना क्षेत्र स्थित एक कालोनी स्थित एक मकान से सृजन घोटाले से जुड़ी फाइलों को रातों-रात हटाने वाले दो दागियों पर दबाव बना मोटी रकम का लेनदेन किया गया था।

रकम की डील बाद रुपया बक्सर इलाके की एक महिला नेत्री को पहुंचाने की तब खूब चर्चा हुई थी। उक्त डीएसपी ने दबाव बनाकर खुद लाभ कमाया और अपने एक करीबी को भी लाभ पहुंचाया था। सृजन के दागियों से मिली रकम को उक्त डीएसपी की तरफ से एक फैक्ट्री में भी निवेश करने की बात कही जा रही है। कहा जा रहा है कि पांच दिनों के लिए रिमांड पर लिए गए विपिन शर्मा से पूछताछ बाद ऐसे तमाम राज सामने आने की संभावना बलवती हो गई है। सृजन घोटाले की खेवनहार रही मनोरमा देवी विपिन के जरिए किन-किन लोगों को उपकृत किया था इसकी जानकारी पर इडी चंद दिनों में बड़ी कार्रवाई कर सकती है।  

लगातार हो रही कार्रवाई 

सृजन घोटाले में जांच की रफतार बढ़ गई है। साथ ही कई लोगों पर अब तक कार्रवाई भी की गई है। सूत्रों की माने तो कई और लोग निशाने पर हैं। पीके व अन्‍य लोगों पर भी कार्रवाई हो चुकी है। वहीं, कुछ ऐसे भी नाम हैं जो अब तक बच रहे हैं। सीबीआइ ने हालांकि कई एफआइआर दर्ज की है। 

ज्ञात हो कि सृजन घोटाला का मामला सामने आने पर तब खूब हंगामा हुआ था। विपक्षी पार्टियों के नेताओं ने सरकार पर कई तरह के आरोप लगाए थे। वे सीबीआइ की मांग कर रहे थे। इसके बाद इस केस को सीबीआइ को सौंप दिया गया। सीबीआइ इस मामले में तेजी से कार्रवाई कर रही है।  

chat bot
आपका साथी