बिहार के सबसे बड़े घोटाले के आरोपित BJP नेता ने जेल से अपने बेटे को दे दी को जन्मदिन की बधाई, FB पर लिखा-I respect the law

बिहार के सबसे बड़े घोटाले सृजन घोटाले में जेल में बंद भागलपुर के विपिन शर्मा ने बेटे के जन्मदिन के बहाने फेसबुक वाल से लोगों को दी सफाई। बेटे को नई ऊंचाई प्रदान करने को भगवान महादेव से की प्रार्थना खुद को बताया कानून को मानने वाला निर्दोष।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 01:09 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 01:09 PM (IST)
बिहार के सबसे बड़े घोटाले के आरोपित BJP नेता ने जेल से अपने बेटे को दे दी को जन्मदिन की बधाई, FB पर लिखा-I respect the law
व‍िपि‍न शर्मा ने फेसबुक का यह पोस्‍ट है।

भागलपुर [कौशल किशोर मिश्र]। चारा घोटाले के बाद सर्वाधिक चर्चा में आए अरबों रुपये के सूबे के सृजन घोटाले में घाघ के रूप में चर्चित विपिन शर्मा सलाखों के भीतर अपने राजनीतिक रसूख और येन-केन-प्रकारेण अर्जित अकूत संपत्ति और स्वजनों की चिंता के द्वंद के बीच अपने बेटे के जन्मदिन की बधाई फेसबुक पर दी है। अपने फेसबुक वाल पर विपिन बेटे की तस्वीर टैग कर जहां उसके स्वर्णिम भविष्य के लिए भगवान महादेव से प्रार्थना करते हुए लिखा है कि भगवान उसे नई ऊंचाई प्रदान करें।

जन्मदिन के बहाने ही विपिन ने लोगों से सीधा संवाद कायम करते हुए अपनी सफाई दी है। सृजन घोटाले में खुद की निर्दोषता साबित करते हुए कानून का सम्मान करते हुए उसमें पूरी आस्था और विश्वास जताया है। यह भी कहा है कि वह एक दिन बिल्कुल ही बेदाग होकर निकलेंगे। विपिन ने उन लोगों के प्रति सम्मान का इजहार करते हुए आशीर्वाद और स्नेह मांगा जो संकट की इस घड़ी में उसके और उसके परिवार के प्रति सहानुभूति रख रहे हैं। परिवार के प्रति संवेदनशील हैं।

रसूख की छांव पाने को ठोका करते थे सलाम, गर्दिश के दिनों में बदल ली राह

कभी विद्यार्थी परिषद से नाता जोड़ अंग नगरी के भाजपा नेताओं के सानिध्य में अपनी राजनीतिक भविष्य बनाने वाले विपिन शर्मा ने चप्पल की दुकान तक चलाई और देखते ही देखते सितारे बुलंद हुए तो बेगूसराय, सुपौल, बांका, भागलपुर की माटी से जुड़े नेताओं के काफी करीबी बन अच्छा-खासा रसूख बनाया। सृजन की खेवनहार मनोरमा देवी के सारथी बनने का फलाफल यह हुआ कि देखते ही देखते विपिन शर्मा इतना रसूखदार बन गया कि उसकी छांव पाने को लोग रास्ते-पैरा सलाम ठोकने लगे थे। उसके रसूख का लाभ लेने और मदद लेने वालों की अच्छी-खासी तादाद हुआ करती थी।

लेकिन जैसे ही घोटाले में नाम आया तो सलाम ठोकने वालों ने उसके घर की ओर जाने वाले रास्ते में पांव रखना ही भूल गए। जेल जाने के बाद तो कई करीबियों ने मुंह मोड़ लिया। बताया जा रहा है कि इसी द्वंद में सलाखों के पीछे विपिन अब इंटरनेट मीडिया का सहारा ले लोगों को घोटाले में अपनी सफाई दी है। इस फेसबुक पोस्ट के पूर्व विपिन ने 27 सितंबर 2021 को एक पोस्ट डाला था - तूफान को आना है आकर चले जाना है, बादल है कुछ पल का फिर उसे चले जाना है... इस पोस्ट को उसके चाहने वाले 287 लोगों ने लाइक किया था, 32 लोगों ने कमेंट भी किया था।

मालूम हो कि 28 सितंबर 2021 को विपिन शर्मा को प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने गिरफ्तार कर लिया था। इसके पूर्व उनकी पत्नी रूबी कुमारी पटना की अदालत में आत्मसमर्पण कर चुकी है। दोनों फिलहाल न्यायिक हिरासत में जेल में हैं। में जा फंसा है। कई कद्दावर भाजपा नेताओं के करीबी रहने वाले विपिन का जबसे सृजन घोटाले से नाता उजागर हुआ सबके सब मुंह मोड़ लिए। पार्टी के प्रदेश स्तर की कमेटी में शामिल विपिन रातों-रात चलता कर दिए गए।

chat bot
आपका साथी