अनिल यादव से एक करोड़ में जमीन देने की हुई थी अभिषेक की डील, इस तरह भागलपुर में जमीन का होता है खेल

एक माह पूर्व इशाकचक पासीखाना के समीप चार कट्ठा जमीन पर कपिल यादव और उसके गुर्गों को आगे कर कराई थी घेराबंदी। हनी साह के कड़े तेवर बाद एसएम कॉलेज रोड वाली बेशकीमती भूखंड पर चली अंधाधुंध गोलियां।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 09:59 AM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 09:59 AM (IST)
अनिल यादव से एक करोड़ में जमीन देने की हुई थी अभिषेक की डील, इस तरह भागलपुर में जमीन का होता है खेल
भागलपुर में लगातार जमीन का खेल जारी है।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। एसएम कॉलेज रोड, खंजरपुर स्थित बेशकीमती भूखंड पर कब्जे को लेकर त्रिगुण राय और लोकपाल साह के बीच चल रहे विवाद में त्रिगुण की बहू ने भू-माफिया अभिषेक सोनी से संपर्क साध उसी से जमीन का सौदा तय कर लोकपाल और उसके परिवार को झटका देना चाहा। विवादित जमीन को सलटाने में माहिर अभिषेक ने जमीन बेशकीमती और अच्छे लोकेशन में होने के कारण अपनी रकम फंसाने के बजाय एक बड़े प्लाटर अनिल यादव से डील कर ली। अबतक के पुलिसिया तफ्तीश में यह बात सामने आई है कि कमलनगर के अनिल यादव से अभिषेक ने एक करोड़ में उक्त जमीन की डील की थी।

अनिल ने सौदा पक्का करने के पहले उक्त भूखंड के सभी कील-पत्थर हटाने का प्रस्ताव दिया था। अभिषेक ने अनिल को विश्वास दिलाया कि वह उक्त जमीन पर कब्जा कराने के बाद रकम लेगा। अनिल को कपिल यादव का उस इलाके में प्रभाव का भी जिक्र कर भरोसा दिला जमीन दिखाने तमाम गुर्गों के साथ ले गया था। उधर लोकपाल साह के पुत्रों में हनी साह की भी उस क्षेत्र में अच्छा प्रभाव रहा था। जमीन पर जैसे ही वह मुंदीचक के गोलू साह को देख माजरा समझ गया। हनी ने तुरंत अपने भाइयों और परिवार के अन्य सदस्यों को सचेत किया कि उनकी मंशा गलत है।

छोटी खंजरपुर इलाके में कपिल, मिथुन समेत तेरे नाम गिरोह के अन्य बदमाशों की सक्रियता वर्षों से रही थी। लेकिन हनी और उसके भाइयों ने साहस जुटा विरोध किया। हनी के पक्ष से भी काफी लोग जमा हो बदमाशों का विरोध करना शुरू किया। कहा जा रहा है कि गुस्से से तमतमाए कपिल और उसके साथियों ने ताबड़तोड़ गोलियां चलानी शुरू कर दी। अभिषेक उस दौरान स्थानीय लोगों से घिर गया था। पिंकी का बहनोई घुटरा और मिथुन भी घिर गए थे लेकिन अंधाधुंध गोलियां चला कपिल और मिथुन वहां से सबकों लेकर भागने में सफल रहा था।

इशाकचक पासीखाना के समीप चार कट्ठे के भूखंड की कराई थी घेराबंदी

पुलिस तफ्तीश में यह बात सामने आई है कि एक माह पूर्व इशाकचक थाना क्षेत्र के पासीखाना के समीप चार कट्ठे अधिक जमीन की डील बाद अभिषेक ने कपिल और उसके गुर्गों की मदद से जमीन पर घेराबंदी कराई थी। मंदरोजा के िकसी व्यक्ति ने पहले वह जमीन ली थी। वहां विवाद चल रहा था। एसएम कॉलेज रोड वाली बेशकीमती जमीन पर कब्जे के लिए उसी तर्ज पर अभिषेक बदमाशों के साथ पहुंचा था। हनी साह के विरोध ने बात बिगड़ गई और अपनी सक्रियता वाले इलाके में विरोध से तमतमाए बदमाशों ने गोलियां चलानी शुरू कर दी थी। वरना वहां भी अभिषेक ने तगड़ी सेटिंग कर रखी थी।

chat bot
आपका साथी