जमुई में एक ट्रक चावल जब्‍त, व्‍यपारी समेत तीन लोग गिरफ्तार, इस तरह चल रहा था कालाबाजारी का खेल

जमुई में पुलिस ने एक ट्रक चावल जब्‍त किया है। साथ ही व्‍यापारी समेत तीन लोगों को हिरासत में लिया है। इस कार्रवाई के बाद हड़कंप मच गया है। कालाबाजरी के चावल को ट्रक के माध्‍यम से दूसरी जगह भेजने की तैयारी हो रही थी।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Wed, 18 Aug 2021 11:10 AM (IST) Updated:Wed, 18 Aug 2021 11:10 AM (IST)
जमुई में एक ट्रक चावल जब्‍त, व्‍यपारी समेत तीन लोग गिरफ्तार, इस तरह चल रहा था कालाबाजारी का खेल
जमुई में प्रशासन द्वारा जब्‍त चावल लदा ट्रक।

संवाद सहयोगी, जमुई। शहर के अतिथि पैलेश स्थित हरनाहा पेट्रोलपंप के समीप श्याम साह के गोदाम के समीप से कार्यपालक दंडाधिकारी मनोज कुमार ने मंगलवार की देर रात एक 12 चक्का ट्रक पर कालाबाज़ारी का लदा 425 बोरा चावल जब्त किया है। साथ ही मौके से ट्रक चालक व उपचालक सहित कालाबाज़ारी करने वाले व्यापारी श्याम साह को गिरफ्तार किया गया है।

गिरफ्तार चालक की पहचान नवादा जिले के गोविंदपुर गांव निवासी विकास कुमार और उपचालक अभिषेक कुमार के रूप में हुई है। चावल सहित जब्त ट्रक को फिलहाल श्रीकृष्ण सिंह स्टेडियम में लगाया गया है जहां पदाधिकारी व बड़ी संख्या में पुलिस जवानों द्वारा कागजी प्रक्रिया पूरी करते हुए ट्रक पर लदे चावल की जांच-पड़ताल की गई है।

कार्यपालक दंडाधिकारी मनोज कुमार ने बताया कि जन- वितरण प्रणाली के अरवा चावलों की कालाबाज़ारी की गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी की गई है। इस दौरान सिजी-4जेसी-8886 नंबर के 12 चक्का ट्रक पर लदे कालाबाज़ारी के चावल को व्यापारी श्याम साह के गोदाम के समीप से जब्त किया गया है।कालाबाज़ारी का चावल श्याम साह का ही है, जो व्यापार के लिए जमुई से छत्तीसगढ़ भेजी जा रही थी। जिसका बाजार मूल्य लगभग 4 लाख 25 हज़ार रुपया है।

फिलहाल चालक, उपचालक सहित व्यापारी को टाउन थाना की पुलिस के हवाले कर दिया गया है। कार्यपालक दंडाधिकारी के कार्रवाई के बाद व्यापारियों में हड़कंप मचा हुआ है। छापेमारी के दहशत से कई व्यापारी अपनी दुकानों व गोदामो को बंद किए हुए हैं। हालांकि इसके अलावे शहर में कई ऐसे गोदाम हैं जहां से जन- वितरण प्रणाली के चावलों की कालाबाज़ारी की जाती है।

इससे पहले भी एसडीओ प्रतिभा रानी द्वारा जिले भर में आधा दर्जन दूकानों व गोदामो को सील कर भारी मात्रा में चावल को जब्त किया गया था। उस वक़्त भी एसडीओ के कार्रवाई से व्यापारियों में खलबली मच गई थी, कुछ दिनों तक कारोबार तो बंद रहा था लेकिन फिर कालाबाज़ारी का कारोबार व्यापारियों द्वारा शुरू कर दिया गया।

छापेमारी कर जन-वितरण प्रणाली के अरवा चावल को ट्रक सहित जब्त किया गया है। गिरफ्तार चालक, उपचालक व व्यापारी पर एफआईआर दर्ज कर जेल भेजा जाएगा। कालाबाज़ारी करने वाले अन्य गोदामो की भी जांच- पड़ताल की जाएगी। गोरख धंधे में संलिप्त कोई भी व्यापारी बख्शे नहीं जाएंगे। -प्रतिभा रानी, एसडीओ जमुई 

chat bot
आपका साथी