122 बोतल नेपाली शराब के साथ एक तस्कर गिरफ्तार, डीजल तस्‍कर भी पकड़ाया

बिहार में शराबबंदी के बावजूद भी पड़ोसी राज्‍यों एवं देशों में शराब मंगाया जा रहा है। साथ ही पड़ोसी देश से डीजल की तस्‍करी की जाती है। शराब के साथ तस्कर को एसएसबी कैंप कुनौली लाया गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 05:57 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 05:57 PM (IST)
122 बोतल नेपाली शराब के साथ एक तस्कर गिरफ्तार, डीजल तस्‍कर भी पकड़ाया
लगातार शराब की तस्‍करी यहां की जा रही है।

जागरण संवाददाता, पूर्णिया/किशनगंज। इंडो-नेपाल सीमावर्ती पंचायत कुनौली एसएसबी कैंप के जवानों ने शुक्रवार को गश्ती के दौरान भारतीय भूभाग के सीमा पिलर संख्या 223 एवं 22 के निकट 122 बोतल नेपाली शराब के साथ एक तस्कर को पकड़ लिया। इंस्पेक्टर एलडब्लू भूटिया ने बताया कि सूचना पर सीमा पिलर संख्या 223/22 जवानों को चिन्हित स्थान पर भेजा गया। जवानों ने देखा कि एक साइकिल पर प्लास्टिक के बोरा में एक कार्टन नेपाली शराब लेकर नेपाल प्रभाग से आ रहा है। जवानों ने साइकिल सवार को रुकने के लिए कहा। एसएसबी की आवाज सुनते ही उसके साथ आ रहे एक तस्कर एसएसबी को देखते ही भाग गया। प्लास्टिक बोरा की तलाशी ली गई तो 122 बोतल नेपाली देशी शराब मिली। शराब के साथ तस्कर को एसएसबी कैंप कुनौली लाया गया। पकड़ा गया शराब तस्कर कमलपुर पंचायत के वार्ड संख्या 8 निवासी राम कुमार कामत है। वहीं फरार तस्कर कमलपुर पंचायत के वार्ड आठ का ही निवासी हीरालाल कामत बताया जा रहा है। जब्त शराब और साइकिल को एसएसबी के जवानों ने उत्पाद विभाग को सौंप दिया है।

किशनगंज के ठाकुरगंज प्रखंड अंतर्गत इंडो-नेपाल बॉर्डर पर सुरीभिट्ठा गांव के समीप गश्ती के दौरान डीजल की तस्करी कर रहे एक युवक को एसएसबी जवानों ने दबोच लिया। बॉर्डर पिलर संख्या 125/8 के समीप एसएसबी 19वीं बटालियन के कद्दूभिट्ठा बीओपी के जवानों ने 120 लीटर नेपाली डीजल के साथ तस्कर को दबोचा लिया। इस दौरान एक बाइक भी मौके से बरामद किया गया। कद्दूभिट्ठा बीओपी इंचार्ज एसआइ गोपाल यादव के नेतृत्व में गुरुवार रात को की गई इस कार्रवाई के संबंध में बताया जाता है कि तस्कर नेपाल से बाइक पर नेपाली डीजल के साथ भारतीय सीमा में प्रवेश कर रहा था। इसी बीच गश्ती कर रहे जवानों की नजर उस पर पड़ी। जवानों से खुद को घिरा हुआ देखते ही तस्कर भागने लगा। जिसके बाद खदेड़ कर उसे दबोच लिया गया। एसएसबी के गिरफ्तार में आया आरोपित की पहचान गंधर्वडांगा निवासी किशन कुमार भगत के रूप में की गई। आरोपित के साथ बरामद डीजल व बाइक को कस्टम के हवाले किया जाएगा। इस कार्रवाई में एएसआइ गोविंद सरदार, हेड कांस्टेबल जयंत महतो, निबोतोम्बा सिंह, मो. खुशनिहाल, कांस्टेबल रिपन देव, देवेंद्र बी पाटिल, मुन्ना, सुरेंद्र, दिवेश तिग्गा आदि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी