'शादी तो तुमसे ही करूंगी वरना मर जाऊंगी', घर छोड़ प्रेमी के पास बांका पहुंची युवती की मौत पर नया मोड़

बांका में रविवार को एक युवती की संदेहास्पद मौत हो गई थी। इस मामले में नया ट्विस्ट निकलकर सामने आ रहा है। मौत के बारे में कहा जा रहा है कि युवती अपने प्रेमी से शादी को लेकर जिद कर रही थी। जब वो राजी नहीं हुआ तो...

By Shivam BajpaiEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 06:33 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 06:33 PM (IST)
'शादी तो तुमसे ही करूंगी वरना मर जाऊंगी', घर छोड़ प्रेमी के पास बांका पहुंची युवती की मौत पर नया मोड़
बांका में युवती ने सोमवार को किया था सुसाइड...

संवाद सूत्र, बेलहर (बांका)। थाना क्षेत्र के कुमरी गांव में प्रेमी चंदन कुमार तुरी के घर संदेहास्पद स्थिति में जमुई जिले के सिमुलतला थाना अंतर्गत खुरंडा गांव निवासी भुटका तुरी की पुत्री प्रेमिका गुंजा कुमारी (18) की मौत हो गई थी। इस मामले में मृतका के पिता ने प्रेमी चंदन कुमार तुरी सहित उसके स्वजनों खिलाफ साजिश के तहत गला दबाकर हत्या करने का आरोप लगाया था। इधर, घटना का हकीकत कुछ और ही सामने आ रहा है। आरोपित चंदन की अनुकंपा पर नौकरी होने वाली थी। इसके चलते मृतका हर हाल में उससे शादी रचाना चाह रही थी। आरोपितों, पड़ोसियों व कुछ ग्रामीणों के अनुसार आरोपित चंदन के फुफेरी बहन की शादी मृतका के बड़े भाई से हुई है। आरोपित का मृतका के घर अक्सर आना-जाना होता रहता था। इस बीच दोनों के बीच जान पहचान बढ़ गई। करीब तीन साल पूर्व जान पहचान प्यार में बदल गया।

इधर, प्रेमिका हमेशा प्रेमी पर शादी का दबाव बनाती थी। पर प्रेमी स्वजनों की रजामंदी के बगैर शादी नहीं करना चाहता था। रविवार को मृतका घर से भागकर संग्रामपुर बाजार पहुंच गई। इसकी जानकारी उसके स्वजनों को हो गई। मृतका के भाई ने फोनकर प्रेमी के स्वजनों को अवगत कराया। जिसके द्वारा उसे कुमरी लाया गया। घर पहुंचते ही मृतका प्रेमी पर शादी का दबाव बनाने लगी। स्वजनों ने मामले से मृतका के पिता, भाई को अवगत कराया। जिन्होंने ने सोमवार सुबह आने की बात कही। इसके बाद मृतका अजीब हरकत करने लगी।

भयवश स्वजन रतजगा कर उसकी रखवाली में लग गए। सुबह तीन बजे जब स्वजन हटे तभी फांसी फंदे से झूल गई। सूचना मिलते ही शव को नीचे उतारा गया। तबतक उसकी मौत हो चुकी थी। भयवश घर छोड़ सभी स्वजन फरार हो गए। थानाध्यक्ष विनोद कुमार ने बताया घटना के तमाम एंगल से जांच की जा रही है। केस दर्ज कर लिया गया है। पोस्टमार्टम बाद शव स्वजनों को सौंप दिया गया है।

chat bot
आपका साथी