मर्चेंट नेवी के जवान के खाते से साइबर अपराधियों ने उड़ाए 76 हजार रुपये, टेलिफोन कंपनी का एजेंट बन किया था फोन

बांका के युवक को साइबर ठगों ने अपना शिकार बनाया है। अपराधियों ने टेलिफोन कंपनी का एजेंट बनकर फोन किया और खाते से 76 हजार रुपये निकाल लिए। पीडि़त युवक गुंजन कुमार ङ्क्षसह ने घटना की शिकायत पुलिस से की है। वह मर्चेंट नेवी में काम करता था।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 04:04 PM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 04:04 PM (IST)
मर्चेंट नेवी के जवान के खाते से साइबर अपराधियों ने उड़ाए 76 हजार रुपये, टेलिफोन कंपनी का एजेंट बन किया था फोन
बांका के युवक को साइबर ठगों ने अपना शिकार बनाया है।

 जागरण संवाददाता, बांका। शंभूगंज थाना क्षेत्र में एक बार फिर से साइबर अपराधियों का गिरोह सक्रिय हो चुका है। इन अपराधियों द्वारा नए- नए तरकीब निकाल लोगों को अपने जाल में फंसाकर गाढ़ी कमाई पर हाथ साफ कर लेते हैं। ताजा मामला वंशीपुर गांव से जुड़ा हुआ है। एक युवक को जीओ कंपनी का अभिकर्ता बन 76 हजार रुपये की ठगी कर ली गई है। पीडि़त युवक गुंजन कुमार सिंह ने घटना की शिकायत पुलिस से की है।

छुट्टी लेकर आया था घर

गुंजन कुमार मर्चेंट नेवी में उंचे पद पर हैं। हाल के दिनों में वह वंशीपुर गांव आया है। बताया कि सोमवार की शाम एक अंजान नंबर से यह कहकर कॉल आया कि जीओ का रिचार्ज खत्म हो गया है और इसे चालू रखने के लिए मात्र दस रुपये का वैलेंस जमा कर दें। इस पर उसके झांसे में आकर जीओ एप के माध्यम से दस रुपये का रिचार्ज कर दिए । इतना होते ही कुछ ही देर में बचत खाते से 76 हजार रुपये गायब हो गया। बताया कि केनरा बैंक सुल्तानगंज शाखा में उसका पिछले चार वर्षो से खाता है। उन्होंने कहा कि खाता हैग कर राशि निकासी की गई है । थानाध्यक्ष उमेश प्रसाद ने बताया कि इसकी जांच पड़ताल की जा रही है। इसके पूर्व इसी माह सात जनवरी को किसान सम्मान निधि योजना का लालच देकर चटमाडीह गांव की महिला पूनम देवी के बचत खाते से 55 हजार रूपये की निकासी कर ली थी।

दरअसल, साइबर ठग हर रोज नए-नए तरीके से लोगों को अपना शिकार बना रहे हैं। लोग इसकी सूचना पुलिस को तो देते हैं, लेकिन पुलिस मामले का उत्भेदन तुरंत नहीं कर पा रही है। इससे लोगों की परेशानी और बढ़ गई है।  वहीं, पुलिस अधिकारियों की मानें तो मामले की जांच चल रही है। अब तक कई मामलों का उदभेदन हाे चुका है। 

chat bot
आपका साथी