बांका में 75 सौ बोतल विदेशी शराब बरामद, समस्तीपुर व मुजफ्फरपुर के दो तस्कर भी पकड़ाए, मुख्य सरगना फरार

बिहार में शराबबंदी है। बांका में पुलिस ने भारी मात्रा में शराब बरामद किया है। दो तस्कर को भी पुलिस ने पकड़ लिया है। गिरफ्तार तस्करों में समस्तीपुर निवासी अंकित व मुजफ्फरपुर के चालक इरफान। मुख्य सरगना को पुलिस खोज रही है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 12:45 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 12:45 PM (IST)
बांका में 75 सौ बोतल विदेशी शराब बरामद, समस्तीपुर व मुजफ्फरपुर  के दो तस्कर भी पकड़ाए, मुख्य सरगना फरार
बांका में भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद। गिरफ्तार तस्कर इरफान और अंकित।

संवाद सहयोगी, बौंसी (बांका)। उत्पाद विभाग की टीम ने भागलपुर -हंसडीहा मुख्य मार्ग पर गुरुधाम के पास गुरुवार सुबह एक ट्रक से 7500 बोतल विदेशी शराब जब्त किया है। पुलिस ने इस मामले में दो तस्करों को भी गिरफ्तार किया है। उत्पाद अधीक्षक अरुण कुमार मिश्रा ने बताया कि छापेमारी के दौरान झारखंड की तरफ से आ रहे ट्रक से जांच के बाद 262 कार्टन में 7500 बोतल की 2326.32 लीटर विदेशी शराब बरामद की गई। इस दौरान समस्तीपुर जिले के वैनी गांव निवासी अंकित कुमार व मुजफ्फरपुर जिले के समरा फरीदपुर निवासी ट्रक चालक मु इरफान को गिरफ्तार कर पुलिस पूछताछ कर रही है। इस कांड के मुख्य सरगना वैशाली जिले के वहीदा गांव के पातेपुर थाना अंतर्गत पिंटू कुमार महतो फरार है। पुलिस फरार तस्कर की तलाश में जुटी है। संदिग्ध ठिकानों का पता लगाया जा रहा है।

गिरफ्तार वाहन चालक इरफान ने पुलिस को बताया कि गिरिडीह फोरलेन पर मुख्य सरगना पिंटू ने शराब का ट्रक उसे दिया। शराब झारखंड राज्य के बोकारो निर्मित बताया जा रहा है। छापेमारी का नेतृत्व अवर निरीक्षक प्रमोद कुमार ने किया। इस मामले में बौंसी थाने में केस किया गया है। मामले की जांच कर रही है। बता दें कि लगातार शराब की यहां तस्करी हो रही है। शराबबंदी के बावजूद तस्करी का खेल जारी है। पुलिसिया कार्रवाई का भी भय नहीं है।

शराब तस्करी का मुख्य मार्ग बना भागलपुर-हंसडीहा मार्ग

पिछले महीने से ही लगातार भागलपुर-हंसडीहा स्टेट हाईवे पर पुलिस शराब की बड़ी खेप जब्त कर रही है, लेकिन शराब की तस्करी रुक नहीं पा रही है। भलजोर चेकपोस्ट पर वाहन की जांच नहीं होने से शराब की वाहन खुलेआम बिहार में प्रवेश कर रही है। कुछ एक मामले में ही शराब की वाहन पुलिस के हत्थे चढ़ता है। शराब तस्कर मुख्य मार्ग पर काफी सक्रिय है। स्थानीय पुलिस ने बताया कि शराब तस्करी के खिलाफ छापेमारी की जा रही है।

chat bot
आपका साथी