बिहार में आशा बहाली के लिए 50 हजार फिक्स? मधेपुरा में महिला ने CHC कर्मचारी पर लगाया आरोप

बिहार में आशा बहाली को लेकर अवैध उगाही की जा रही है। इसके लिए 50 हजार रुपये तक की राशि ली जा रही है। ताजा मामला मधेपुरा का है जहां महिला ने सीएचसी में बहाली को लेकर स्वास्थ्य कर्मी पर आरोप लगाया है।

By Shivam BajpaiEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 08:46 AM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 08:46 AM (IST)
बिहार में आशा बहाली के लिए 50 हजार फिक्स? मधेपुरा में महिला ने CHC कर्मचारी पर लगाया आरोप
मधेपुरा में महिला ने लगाए आरोप, खड़े हुए कई सवाल।

संवाद सूत्र, चौसा (मधेपुरा)। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आशा बहाली के नाम पर अवैध राशि उगाही करने का आरोप लगाया गया है। इस मामले में पीड़िता ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को आवेदन देकर कार्यवाई की मांग की। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को दिए आवेदन में चौसा प्रखंड के मोरसंडा पंचायत अंतर्गत ललन पंडित की पत्नी सीमा कुमारी ने बताया कि माह नवंबर के मोरसंडा पंचायत में आशा बहाली का आमसभा की गई थी। इसमें मुझे चौसा पीएचसी में कार्यरत अमर ने पति को कहा गया कि वे आशा पद पर पत्नी का काम करवा देंगे। इस ऐवज में आपको 50 हजार लगेगा। यदि आप 20 हजार तुरंत देते हैं तो एक महीना में बहाली आशा में करवा देंगे।

पीड़िता ने कहा कि इस बात पर मैंने 10 दिनों में दो बार अमर को 20 हजार रूपए दिया। लेकिन बहाल नहीं होने पर रूपए वापसी की मांग की। इसपर वो टालमटोल करता रहा। इतना ही नहीं अब तो फोन भी नहीं उठाता है। यदि बात होती हो तो रोज कल रुपए देने की बात कहता है। वहीं अमर ने बताया कि उनके ऊपर लगाया गया सभी आरोप बेबुनियाद हैं। वे किसी भी प्रकार से किसी भी व्यक्ति से बहाली या किसी भी तरीके से पैसे नहीं लिए हैं। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा. ज्ञान रंजन कुमार ने बताया कि आवेदन प्राप्त नहीं हुआ है।

यह भी पढ़ें: फेरी लगाकर कपड़े बेचने वाले का बेटा बनेगा IAS, 45वीं रैंक लाया किशनगंज का लाल अनिल बोसाक

मधेपुरा में क्राइम: बाइक चोरी की घटना

संवाद सूत्र, पुरैनी (मधेपुरा): थाना अंतर्गत कुरसंडी पंचायत के वार्ड नंबर एक बलिया गांव में बीते रात्रि घर के बरामदे पर लगे मोटरसाइकिल की चोरी अज्ञात चोरों द्वारा कर ली गई। काफी खोजबीन के बाद भी उसका कुछ भी पता नहीं चल पाया है। पीडि़त व्यक्ति ने थाना में आवेदन देकर उचित न्याय की मांग की है। जानकारी अनुसार बलिया गांव निवासी लक्षमी मेहता के घर के बरामदे पर लगी मोटरसाइकिल की चोरी अज्ञात चोरों ने कर ली है। पीडि़त लक्ष्मी मेहता ने पुरैनी थाना में आवेदन देकर प्राथमिकी दर्ज कर अविलंब उचित कानूनी कार्रवाई करते हुए न्याय दिलाने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी