तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय में 43 अतिथि शिक्षकों ने दिया इंटरव्यू, मिलेगा 50 हजार रुपये का मानोदय

तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) में 43 अतिथि शिक्षकों ने इंटरव्यू दिया है। इनमें से सफल हुए शिक्षकों की सेवा विस्तार करते हुए उनकी भुमिका तय की जाएगी साथ ही 50 हजार रुपये तक का मानोदय दिया जाएगा। विवि प्रशासन रिजल्ट जारी करने की दिशा में भी जोर दे रहा है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 06:00 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 06:00 PM (IST)
तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय में 43 अतिथि शिक्षकों ने दिया इंटरव्यू, मिलेगा 50 हजार रुपये का मानोदय
तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय में हुआ अतिथि शिक्षकों का इंटरव्यू

 जागरण संवाददाता, भागलपुर : तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) में सोमवार को पहले दिन 43 अतिथि शिक्षकों ने इंटरव्यू में हिस्सा लिया। विज्ञान संकाय के छह विषयों में इंटरव्यू के लिए शत प्रतिशत उपस्थिति रही। सिंडिकेट हॉल में अतिथि शिक्षक बैठे थे। इंटरव्यू की प्रक्रिया कुलपति के चैंबर में पूरी हुई। कुलपति प्रो. नीलिमा गुप्ता की अध्यक्षता में कमेटी के सदस्य इंटरव्यू में विषय से संबंधित सवाल पूछ रहे थे। एक व्यक्ति को करीब सात मिनट का समय दिया गया।

इंटरव्यू की प्रक्रिया मंगलवार और बुधवार को भी चलेगी। इसके लिए पूर्व में ही शेड्यूल जारी हो गया है। कुलपति के अलावा इसमें संबंधित संकाय के डीन, विभागाध्यक्ष, कुलपति द्वारा नामित सदस्य और शिक्षाविद् शामिल किए गए थे। इंटरव्यू के पश्चात अतिथि शिक्षकों का रिजल्ट गोपनीय रखा गया है। सभी शिक्षकों के साक्षात्कार के बाद परिणाम जारी किया जाएगा। इसके लिए कॉलेज और संबंधित विभाग की परफार्मेंस रिपोर्ट को आधार बनाया जाएगा। इसके अलावा इंटरव्यू में जो प्रश्न पूछे गए हैं। उससे भी उनकी भूमिका तय की जाएगी।

परिणाम जारी होने के बाद सफल अतिथि शिक्षकों का 11 माह की सेवा का विस्तार दिया जाएगा। शिक्षकों को अधिकतम 50 हजार का मानदेय दिया जाना है। हर वर्ष 11 माह की सेवा विस्तार की प्रक्रिया पूरी करने के बाद अतिथि शिक्षकों की सेवा आगे जारी रहेगी। उन्हें कमेटी के इंटरव्यू से गुजरना अनिवार्य होगा।

लॉ के पांच और तीन वर्षीय कोर्स का रिजल्ट जारी

टीएमबीयू ने लॉ के तीन वर्षीय सेमेस्टर तीन और पांच एवं एलएलबी पांच वर्षीय सेमेस्टर एक, तीन, पांच, सात और नौ का परिणाम सोमवार को जारी किया है। प्रभारी परीक्षा नियंत्रक डॉ. आनंद झा ने रिजल्ट प्रकाशन की जानकारी पीआरओ डॉ. दीपक कुमार दिनकर के माध्यम से दी है। सभी पास लॉ छात्रों ने खुशी जाहिर की है। वहीं, टीएमबीयू आगे शेष कोर्स के रिजल्ट जारी करने की कवायद में जुटा है। 

chat bot
आपका साथी