बेंगलुरु से चोरी किए गए ढाई किलो हीरे और सोने के जेवरात समेत 4 लाख 80 हजार कैश बरामद

बेंगलुरु में चोरी की बड़ी वारदात को अंजाम दिए जाने के बाद अपराधियों की ट्रैकिंग बिहार के जमुई जिले में हुई। पुलिसिया कार्रवाई में हीरे और सोने के जेवरात और कैश बरामद किया गया। ढाई किलो गहने और 4 लाख 80 हजार रुपये रिकवर हुए....

By Shivam BajpaiEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 09:19 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 09:19 PM (IST)
बेंगलुरु से चोरी किए गए ढाई किलो हीरे और सोने के जेवरात समेत 4 लाख 80 हजार कैश बरामद
जमुई पुलिस ने की कार्रवाई, ढाई किलो हीरे-सोने के जेवरात बरामद।

संवाद सहयोगी, जमुई। बरहट थाने की पुलिस ने चोरी के एक बड़े मामले का खुलासा किया है। साथ ही चुराए गए रुपये और सोने के जेवरात को भी बरामद किया है। दरअसल 16 अक्टूबर यानि शनिवार को बेंगलुरु पुलिस चोरी के एक मामले में बरहट थाना पहुंची थी। जहां मोबाइल लोकेशन के आधार पर बरहट थानाध्यक्ष चितरंजन कुमार के साथ आरोपित विकास दास के घर पहुंची, जहां घर की छानबीन की गई तो उस वक़्त भी 4 लाख 80 हजार रुपए बरामद किया गए थे।

हालांकि, पुलिस की भनक लगते ही आरोपित फरार हो गया था। इस मामले में एसपी प्रमोद कुमार मंडल के निर्देश पर बरहट थानाध्यक्ष चितरंजन कुमार फिर आरोपित विकास दास के घर बरहट थाना क्षेत्र के जावातरी गंव पहुंचे और छानबीन शुरू की तो इस दौरान दो किलो हीरे और सोने के जेवरात बरामद किया गए। इसकी जानकारी मंगलवार की देर शाम एसपी प्रमोद कुमार मंडल ने बरहट थाना में प्रेस वार्ता कर दी।

उन्होंने बताया कि बरहट थाना क्षेत्र के जावातरी गांव निवासी भोला दास के पुत्र विकास दास, नीतीश, सोनु और राजू पिछले 9 वर्षों से बेंगलुरु टाउन निवासी व्यापारी परनेश के घर में काम करता था। घर का मालिक चेन्नई में रहता है। 13 अक्टूबर को दोनों बैग लेकर घर से निकलने पर मौजूद गार्ड द्वारा रोका गया था लेकिन युवक ने काम छोड़कर घर जाने की बात कहकर अपने गांव जावातरी आ गया था।

उन्होंने बताया कि जब व्यापारी 15 अक्टूबर को चेन्नई से अपने घर आया तो देखा कि अलमीरा का लाक टूटा पड़ा है और जेवरात सहित 3 लाख रुपया भी गायब है। उसके बाद मकान मालिक द्वारा नजदीकी थाना में एफआईआर किया गया फिर जानकारी होने के बाद सोमवार को विकास के घर से छापेमारी कर 4 लाख 80 हजार रुपया बरामद किया गया और मंगलवार को हीरा, सोना और चांदी के लगभग ढाई किलो जेवरात बरामद किया गया है। सभी आरोपित की पहचान हो चुकी है। जल्द ही सभी की गिरफ्तारी की जाएगी।

chat bot
आपका साथी