मुंगेर के हवेली खड़गपुर से 3 कुख्यात नक्सली गिरफ्तार, सुरक्षा के मद्देनजर 7 मतदान केंद्र किए गए शिफ्ट

बिहार के मुंगेर के हवेली खड़गपुर से तीन नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है। चुनाव से पहले इनकी गिरफ्तारी बड़ी सफलता मानी जा रही है। बता दें की हवेली खड़गपुर को नक्सल प्रभावित क्षेत्र माना जाता है। सुरक्षा के लिहाज से यहां के सात बूथों को शिफ्ट किया गया है...

By Shivam BajpaiEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 09:32 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 09:32 PM (IST)
मुंगेर के हवेली खड़गपुर से 3 कुख्यात नक्सली गिरफ्तार, सुरक्षा के मद्देनजर 7 मतदान केंद्र किए गए शिफ्ट
नक्सल प्रभावित हवेली खड़गपुर से तीन नक्सली गिरफ्तार...

संवाद सूत्र, हवेली खड़गपुर (मुंगेर)। पंचायत चुनाव के ठीक पहले एसटीएफ जमालपुर, एसएसबी व खड़गपुर पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में बुधवार को तितपनियां पहाड़ी क्षेत्र के अलग-अलग गांवों से तीन नक्सली को गिरफ्तार किया गया है। एएसपी अभियान राजकुमार ने बताया कि सूचना मिली थी कि तितपनियां पहाड़ी क्षेत्र के समीप नक्सलियों का जमावड़ा है। सभी पंचायत चुनाव में बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में हैं। एसटीएफ, एसएसबी और खडग़पुर पुलिस ने संयुक्त छापेमारी कर बड़की हथिया गांव के बसंत तुरी, कंदनी बिचला टोला के बुद्धू टूडू, व राजा सराय गांव से अशोक कोड़ा को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार नक्सली एरिया कमांडर को पुलिस की हर गतिविधि की सूचना देता था।

एसपी अभियान ने बताया कि पंचायत चुनाव में विभिन्न नक्सल प्रभावित क्षेत्र के मुखिया प्रत्याशियों को धमकी दिलवाकर लेवी लेना। ठेकेदार तथा मछली व्यापारियों से लेवी वसूल कर एरिया कमांडर को पहुंचाना व नक्सलियों को खाना-पीना तथा वर्दी पहुंचाने का काम करते थे। क्षेत्र में वोट बहिष्कार को लेकर पोस्टर चिपकाने का भी काम इन्हीं तीनों ने किया था। पूर्व से भी तीनों का आपराधिक इतिहास भी रहा है।

सात मतदान केंद्र शिफ्ट 

24 अक्टूबर को हवेली खड़गपुर प्रखंड क्षेत्र में होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर नक्सली गतिविधि तेज हो गई है। नक्सल गतिविधियों की सूचना के मद्देनजर सुरक्षा के दृष्टिकोण से हवेली खड़पुर प्रखंड क्षेत्र के चार पंचायतों के सात मतदान केंद्रों को सुरक्षित दूसरी जगह शिफ्ट किया गया है। मतदान केंद्र स्थानांतरण के बाद नए बनाए गए मतदान केंद्रों पर वोटिंग कराने के लिए प्रशासनिक पदाधिकारियों ने सारी तैयारियां पूरी कर ली है। निर्वाची पदाधिकारी हवेली खडग़पुर पंकज कुमार दीक्षित ने बताया कि मतदान केंद्र संख्या 41 सामुदायिक भवन कारीघाटी को प्राथमिक विद्यालय कारीघाटी में स्थानांतरित किया गया है।

मतदान केंद्र संख्या 156 मध्य विद्यालय बघेल को मध्य विद्यालय समदा हथिया, मतदान केंद्र संख्या 157 प्राथमिक विद्यालय बड़की हथिया को प्राथमिक विद्यालय गोडधोवा दक्षिणी भाग। मतदान केंद्र संख्या 158 सामुदायिक भवन बड़की हथिया को प्राथमिक विद्यालय गोरधोवा उत्तरी भाग में बनाया गया है। मतदान केंद्र संख्या 199 मध्य विद्यालय गंगटी को सामुदायिक भवन दशरथपुर, मतदान केंद्र संख्या 209 मध्य विद्यालय गंगटा को मध्य विद्यालय गंगटा उत्तरी भाग में शिफ्ट किया गया है। मतदान केंद्र संख्या 214 प्राथमिक विद्यालय सोनरवा को मध्य विद्यालय गंगटा पूर्वी भाग व मतदान केंद्र संख्या 215 मध्य विद्यालय भीम बांध को मध्य विद्यालय गंगटा पश्चिम भाग में स्थानांतरित किया गया है।

chat bot
आपका साथी