किशनगंज में वाहन जांच में कार से 25 किलो चांदी के आभूषण जब्त

किशनगंज पुलिस ने वाहन तलाशी के दौरान 25 किलो चांदी के आभूषण जब्‍त किए। आभूषण कोलकाता से कूचबिहार ले जा रहा था। पुलिसिया कार्रवाई बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर की जा रही थी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Publish:Tue, 20 Oct 2020 01:26 PM (IST) Updated:Tue, 20 Oct 2020 01:26 PM (IST)
किशनगंज में वाहन जांच में कार से 25 किलो चांदी के आभूषण जब्त
किशनगंज पुलिस ने कार से 25 किलो चांदी के आभूषण बरामद किए।

किशनगंज, जेएनएन। विधानसभा चुनाव को लेकर एनएच 31 पर बंगाल सीमा पर रामपुर चेकपोस्ट पर अर्द्धसैनिक बलों के साथ वाहन जांच में जुटी टाउन पुलिस ने कार से 38 किलो चांदी का आभूषण बरामद की। बरामद अाभूषण का वजन 38 किलो 736 ग्राम है और बाजार मूल्य लगभग 25 लाख आंकी जा रही है। जिसमें भगवान के मूर्ति, मुकुट, कंगन, बिंदी, ग्लास और हार समेत विभिन्न प्रकार के गहने हैं। कागजात नहीं दिखाने पर आभूषण को जब्त कर ट्रेजरी में जमा कराया गया है।

सोमवार देर शाम को दालकोला की दिशा से आ रही कार की तलाशी के दौरान आभूषण की बरामदगी की गई। इसकी जानकारी मिलते ही एसडीएम शाहनवाज अहमद नियाजी, एसडीपीओ अनवर जावेद अंसारी और टाउन थानाध्यक्ष अश्विनी कुमार मौके पर पहुंच मामले की जांच में जुट गए। डब्ल्यूबी 26 एयू 2669 नंबर की कार पर सवार कोलकाता के बारासात निवासी प्रणय चक्रवर्तीसे पुलिस पूछताछ की गई। प्रणय चक्रवर्ती ने बताया कि वह कोलकाता के मशहूर ज्वेलर मधुसूदन कंपनी और गणेश कंपनी में वह काम करते हैं। आभूषणों को लेकर वह बंगाल के कूचबिहार ऑन डिमांड सप्लाई करने जा रहे थे। कंपनी के मालिक की कोरोना से मौत हो जाने के कारण तत्काल उसके पास आभूषणों के पूरे कागजात उपलब्ध नहीं है, लेकिन कागजात मंगाया जा रहा है। एसडीएम शाहनवाज अहमद नियाजी ने बताया कि प्रणय चक्रवर्ती से पूछताछ कर उन्हें कागजात दिखाने को कहा गया है। मामले की जांच की जा रही है। वहीं टाउन थानाध्यक्ष अश्विनी कुमार ने बताया कि कागजात नहीं दिखाने पर आभूषण को ट्रेजरी में जमा करा दिया गया है। आवश्यक पूछताछ के बाद कंपनी के कर्मी को छोड़ दिया गया है।

बताते चलें कि चुनाव के मद्देनजर शहर के बीचोंबीच गुजर रही एनएच 31 के दोनों ओर बंगाल सीमा पर सघन वाहन जांच अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में लगातार नगदी और आभूषण की बरामदगी हो रही है। आभूषण बरामदगी की पहली घटना है। वहीं रविवार को बंगाल के ही एक चाय कंपनी के कर्मी से एकुमुश्त 60 लाख रुपये बरामद किया गया था।

chat bot
आपका साथी