बिहार में बैंक से 18 लाख की लूट, ग्राहक बनकर बैंक के अंदर दाखिल हुए सात नकाबपोश, बांका के शंभूगंज की घटना

ब‍िहार में अपराधियों ने बैंक लूट की बड़ी घटना को अंजाम दिया है। ग्रााहक बनकर बैंक के अंदर दाखिल हुए सात नकाबपोश अपराधियों ने बैंक में लूटपाट की। घटना बांका के शंभूगंज की है। वारदात के बाद सूचना मिलते ही स्‍थानीय पुलिस...

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 03:13 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 03:13 PM (IST)
बिहार में बैंक से 18 लाख की लूट, ग्राहक बनकर बैंक के अंदर दाखिल हुए सात नकाबपोश, बांका के शंभूगंज की घटना
लूट की घटना के बाद मौके पर पहुंच कर बैंक कर्मियों से पूछताछ करती पुलिस।

संवाद सूत्र , शंभुगंज ( बांका )।  दी भागलपुर- सेंट्रल कापरेटिव बैंक शंभूगंज शाखा में शनिवार को लगभग एक बजे बेखौफ बदमाशों ने हथियार के बल पर 18.41 लाख रूपये की लूट की है। लूट की घटना का विरोध करने पर बदमाशों ने बैंक के कैशियर जितेंद्र कुमार सिंह को पिस्टल के बट से मारकर घायल कर दिया । साथ ही शाखा प्रबंधक मिथिलेश कुमार जायसवाल की कुर्सी उल्टा कर बाहर का गेट लगाकर सभी बदमाश स्कारर्पियो से फरार हो गए। घटना की सूचना मिलते ही एसडीपीओ डीसी श्रीवास्तव सहित अन्य पुलिस बल घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जांच की। इस मामले में मैनेजर ने अज्ञात के खिलाफ केस किया है।

इस बाबत शाखा प्रबंधक ने बताया कि बैंक में मात्र एक कर्मी जितेंद्र कुमार सिंह कैश काउंटर भी देखते हैं। शनिवार को भी बैंकिंग काम संभाल रहे थे। इसी दौरान एक व्यक्ति बैंक में खाता खोलवाने की बात कहकर अंदर प्रवेश किया। इसके कुछ क्षण में ही एक व्यक्ति चेहरे पर काले रंग का गमछा लेपेटे व छह लोग मास्क लगागर अंदर प्रवेश किया। अंदर आते ही सिर पर कट्टा तान दिया , और स्ट्राग रूम की तरफ ले गए। पहले तो रोकड़ बाक्स खोलने का विरोध किया।

इतने में एक बदमाश ने कैशियर जितेंद्र के सिर पर बंदूक की बट से तीन - चार बार लगातार प्रहार कर जख्मी कर दिया। कैशियर के सिर से खून बहते देखकर रोकड़ बाक्स का ताला खोलना पड़ गया। प्रबंधक ने बताया कि करीब 20 मिनट तक बदमाशों ने शाखा में लूट मचाया। बाद में बैंक के मुख्य द्वार को बंद करते हुए फरार हो गए। घटना के कुछ देर बाद कैशियर ने मोबाइल से पुलिस को खबर किया। इसके बाद अनि विष्णुदेव प्रसाद सअनि उमेश सिन्हा , शिवलोचन प्रसाद पुलिस बल के साथ पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया।

सफेद स्कारपियो से आए थे सभी बदमाश

बैंक शाखा के नीचे स्थायी एवं फुटकर दुकानदारों ने बताया कि एक सफेद रंग की स्कारर्पियो से सभी बदमाश पहुंचे थे। दिन दहाड़े बैंक में लूट की घटना के बाद सभी बदमाश उसी गाड़ी से असरगंज तरफ की फरार हो गए।

लूट की घटना को लेकर स्पेशल टीम का गठन किया गया है। भागलपुर से डाग स्क्वायड व एफएसएल की टीम को बुलाया गया है। साथ ही बदमाशों की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस छापेमारी कर रही है। शीघ्र ही बदमाशों काे गिरफ्तार कर लिया जाएगा। -अरविंद कुमार गुप्ता, एसपी, बांका

chat bot
आपका साथी