पकड़ी गई किशनगंज के रास्ते सिलीगुड़ी से वैशाली जा रही 16 हजार 344 बोतल शराब

बिहार के किशनगंज में उत्पाद विभाग को बड़ी कामयाबी मिली है। यहां सिलीगुड़ी से सप्लाई की गई 5319 लीटर शराब की बरामदगी की गई है। 16 हजार 344 बोतल अंग्रेजी शराब की डिलीवरी वैशाली जिले में की जा रही थी। मामले में ड्राइवर की गिरफ्तारी की गई है।

By Shivam BajpaiEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 06:29 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 06:29 PM (IST)
पकड़ी गई किशनगंज के रास्ते सिलीगुड़ी से वैशाली जा रही 16 हजार 344 बोतल शराब
किशनगंज में पकड़ी गई शराब की बड़ी खेप।

संवाद सहयोगी, किशनगंज। उत्पाद विभाग की टीम ने किशनगंज-बहादुरगंज पथ स्थित धनपुरा के निकट छापेमारी कर भूसा लदे ट्रक से 5319 लीटर शराब की खेप को जब्त किया है। मंगलवार सुबह कार्रवाई के दौरान पीरोवली दफयाला गुरदासपुर पंजाब निवासी ट्रक चालक बिट्टू सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया। जब्त शराब की खेप सिलीगुड़ी से किशनगंज के रास्ते वैशाली ले जाया जा रहा था। सूचना पर कार्रवाई करते हुए उत्पाद विभाग ने ट्रक पर लदे शराब और तस्कर को कोचाधामन पुलिस के हवाले कर दिया।

इस दौरान गिरफ्तार चालक से पूछताछ की जा रही है। उत्पाद अधीक्षक सत्तार अंसारी ने बताया कि नये उत्पाद अधिनियम के आदेश के अनुसार शराब और तस्कर को आगे कार्रवाई के लिए पुलिस के हवाले किया गया है। उन्होंने बताया कि शराब तस्करी की सूचना के बाद उत्पाद विभाग की टीम अलर्ट हो गई थी और किशनगंज-बहादुरगंज पथ पर गश्ती तेज कर दी गई। इसी दौरान टीम के सदस्यों ने धनतोला के निकट पीबी 04 एसी 0649 नंबर की ट्रक को रोका। चालक ने ट्रक में मवेशी चारे के लिए भूसा लदा होने की जानकारी देकर टीम को चकमा देने की कोशिश की। लेकिन चालक की हरकतों से टीम का शक गहरा गया। 16 हजार 344 बोतल शराब की बरामदगी। -धनपुरा के निकट उत्पाद ने भूसा लदे ट्रक से शराब किया जब्त

ट्रक से भूसा उतारते ही टीम के सदस्य चौंक उठे। भूसा के ढ़ेर के नीचे लगभग 597 कार्टून में विदेशी शराब भरी पड़ी मिली। ट्रक से एक हजार लीटर से अधिक शराब बरामद होने के बाद उत्पाद अधीक्षक ने फौरन कोचाधामन पुलिस को घटना की जानकारी दी और जब्त शराब के साथ-साथ गिरफ्तार तस्कर को पुलिस के हवाले कर दिया। मंगलवार शाम तक कोचाधामन थाना में शराब भरे कार्टूनों की गिनती में 16344 बोतल शराब को जब्त कर लिया गया है। वहीं कोचाधामन पुलिस गिरफ्तार तस्कर से पूछताछ कर अग्रतर कार्रवाई में जुट गई है।

chat bot
आपका साथी