पूर्णिया में 12 हजार लीटर शराब जब्त, शराबबंदी के बाद सबसे बड़ी खेप पकड़ी गई, इस तरह की जा रही थी सप्लाई

शराबबंदी के बाद सबसे बड़ी शराब की खेप पूर्णिया से बरामद की गई है। यहां पर करीब 12 हजार लीटर शराब पुलिस ने जब्‍त की है। इसके साथ ही चार तस्‍कर को भी पकड़ा है। बताया जा रहा है कि यहां लंबे समय से तस्‍करी का खेल चल रहा था।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 08:40 PM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 08:40 PM (IST)
पूर्णिया में 12 हजार लीटर शराब जब्त, शराबबंदी के बाद सबसे बड़ी खेप पकड़ी गई, इस तरह की जा रही थी सप्लाई
शराबबंदी के बाद सबसे बड़ी शराब की खेप पूर्णिया से बरामद की गई है।

जागरण संवाददाता, पूर्णिया। सदर थाना पुलिस ने दमका चौक स्थित एक गोदाम में शराब की खेप स्टॉक करने के दौरान छापेमारी कर शराब जब्त की। पुलिस ने शराब की ट्रक से शराब की खेप रखते हुए 12338 लीटर शराब के साथ चार व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। पुलिस की इस कार्रवाई को जिले के अंदर स्टॉक कर रखा गया शराब की सबसे बड़ी खेप बताई जा रही है। मामले में पुलिस छानबीन कर इस शराब कारोबार से जुड़े दस लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

मामले में पुलिस ने बताया कि दमका स्थित रामकिशोर अग्रवाल के लाल गोदाम में शराब स्टॉक करने की सूचना मिली थी। सूचना के आधार पर पुलिस टीम ने रेकी कर छापेमारी करने पहुंची। छापेमारी के दौरान पुलिस ने गोदाम में कई ब्रांड की शराब की बड़ी खेप देखकर दंग रह गई। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए वहां मौजूद केयर टेकर सहित मौजूद अन्य लोगों को गिरफ्तार किया।

इसमें केयर टेकर मधेपुरा जिला के मुरलीगंज निवासी दीपक कुमार ङ्क्षसह, सदर थाना क्षेत्र के आइना महल निवासी जीवन झा और अविनाश कुमार पिता के अलावा समस्तीपुर जिला के हसनपुर निवासी यशवंत कुमार ङ्क्षसह को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ के क्रम में गिरफ्तार केयर टेकर ने बताया कि शराब की खेप दालकोला के मो. मुर्शीद उतार रहा था। इसमें इंपेरियल ब्लू कंपनी का 750 एमएल का 1752 बोतल में 1314 लीटर, 375 एमएल के 1848 बोतल में 693 लीटर, 180 एमएल का 2937 लीटर, ब्लेंडर प्राइड का 750 एमएल के 108 बोतल में 81 लीटर, मैकडोवेल कंपनी के 375 एमएल के 3600 बोतल से 1350 लीटर, 180 एमएल के 11376 बोतल में 2048 लीटर और रॉयल स्टैग के 750 एमएल के 5220 बोतल में 12338 लीटर शराब बरामद किया गया। मामले में सदर थाना पुलिस में उत्पाद अधिनियम के तहत कांड संख्या 46-21 में मामला दर्ज कर गिरफ्तार अभियुक्तों को जेल भेजकर मामले की छानबीन शुरू कर दी गई है।

लंबे समय से चल रहा था कारोबार

दमका चौक स्थित लाल गोदाम में शराब स्टॉक कर सप्लाई का काम लंबे समय से चल रहा था। इस धंधे में स्थानीय आसपास के कई सफेदपोश लोग भी शामिल बताए जा रहे हैं। बताया जाता है कि शराब तस्कर और सफेदपोश ने वर्षों से गोदाम में चल रहे इस खेल में करोड़ों का कारोबार कर मुनाफा कमाया है। गोदाम से शराब की खेप बरामद होने पर अब कई तरह के सवाल उठने लगे हैं। आखिर इस गोदाम रामकिशोर अग्रवाल खुद संचालित कर रहे थे या किसी को किराए पर दे रखे थे। अगर किराए पर किसी को दे रखा था तो आखिर वे इस गोदाम से शराब का कारोबार संचालित कर रहा था। इसकी जानकारी केयर टेकर सहित आसपास के कई लोगों को था। लेकिन कारोबार में स्थानीय लोग के शामिल होने के कारण कोई अपना मुंह नहीं खोल रहा था। पुलिस की जांच अगर सही दिशा में चलेगी तो कई बड़े नाम सामने आएगी और शराबबंदी बाद शराब तस्करी के नेटवर्क का पोल खुलेगा। बताया जाता है की सूबे में शराबबंदी के बाद पूर्णिया में शराब की यह सबसे बड़ी खेप पुलिस द्वारा बरामद किया गया है।

शराबबंदी को सख्ती से लागू करने का निर्देश सभी थाना एवं ओपी प्रभारी को दिया गया है। शराब तस्करी के बरामद खेप की पूर्णत: जांच की जाएगी, जो भी लोग तस्करी में शामिल होंगे उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। -दया शंकर, एसपी

chat bot
आपका साथी