पेंडिग एक्यूएआरएस तैयार करने के लिए आइक्यूएसी सेल में जोड़े गए 12 नए सदस्य

तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) नैक मूल्यांकन को लेकर जोर-शोर से तैयारियां चल रही हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 08:05 AM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 08:05 AM (IST)
पेंडिग एक्यूएआरएस तैयार करने के लिए आइक्यूएसी सेल में जोड़े गए 12 नए सदस्य
पेंडिग एक्यूएआरएस तैयार करने के लिए आइक्यूएसी सेल में जोड़े गए 12 नए सदस्य

भागलपुर। तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) नैक मूल्यांकन को लेकर जोर-शोर से तैयारियों में जुटा हुआ है। बावजूद नैक मूल्यांकन के लिए होने वाले कार्य काफी धीमी गति से निपटाए जा रहे हैं। कार्य मे तेजी लाने के किए कुलपति प्रो. नीलिमा गुप्ता ने टीएमबीयू के आठ कमेटियों में 12 सदस्यों को जोड़ा है। जो समय पर पेंडिग एक्यूएआरएस को तैयार करेगी। कमेटियों को विभिन्न भागों में बांटा गया है। कमेटियों से संबंधित अधिसूचना कुलसचिव डा. निरंजन प्रसाद यादव ने जारी कर दी है

पेंडिग एकक्यूएआरएस को पूरी तरह तैयार करने के लिए दो सदस्यों की मुख्य कमेटी बनाई गई है, जिसमें पीजी अंग्रेजी के डा. एके झा एवं मारवाड़ी कालेज के वाणिज्य विभाग के डा. एके दत्ता को शामिल किया गया है। इस मुख्य कमेटी के नीचे सात उप कमेटियां बनाई गई हैं, जिनमें 10 शिक्षकों को शामिल किया गया है। कमेटियों में शामिल सदस्यों को विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन स्थित आइक्यूएसी के कार्यालय में आने को कहा गया है। उन्हें प्रत्येक सप्ताह में शुक्रवार या शनिवार को कार्यालय के समय आने का निर्देश दिया गया है। साथ ही कहा गया है कि वे एक्यूएआरएस की तैयारियों को देखेंगे, ताकि समय पर इसे अपलोड किया जा सके।

करिकुलर आस्पेक्ट कमेटी में मारवाड़ी कालेज वाणिज्य विभाग के शिक्षक डा. एके दत्ता को, टीचिग लर्निंग एंड इवोल्यूशन कमेटी में पीजी इतिहास के डा. केके मंडल एवं डा. राधिका मिश्रा को, रिसर्च इनोवेशन एंड एक्सटेंशन कमेटी में पीजी फिजिक्स के डा. कमल प्रसाद एवं एसएम कालेज फिजिक्स के डा. पीके चंद्रा को, इंफ्रास्ट्रक्चर एंड लर्निंग रिसोर्स कमेटी में टीएनबी कालेज केमिस्ट्री की डा. गरिमा त्रिपाठी एवं टीएनबी कालेज साइकोलाजी विभाग की डा. जनक कुमारी श्रीवास्तव को, स्टूडेंट सपोर्ट एंड प्रोग्रेशन कमेटी में पीजी इंग्लिश के डा. एके झा, गवर्नेंस लीडरशिप एंड मैनेजमेंट कमेटी में आइक्यूएसी के सह समन्वयक डा. एचके चौरसिया, इंस्टीट्यूशनल वैल्यूज एंड बेस्ट प्रैक्टिस कमेटी में पीजी कामर्स विभाग के डा. पवन कुमार पोद्दार को शामिल किया गया है।

chat bot
आपका साथी