इस्टर्न बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज में हाईवोल्टेज ड्रामा, 11 का इस्तीफा, 24 घंटे में सुलह

डेढ़ साल पहले गठित हुई इस्टर्न बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के उपाध्यक्ष सचिव और कोषाध्यक्ष सहित 11 लोगों ने कार्यसमिति से सामूहिक रूप से इस्तीफा दे दिया।

By Dilip ShuklaEdited By: Publish:Wed, 09 Sep 2020 07:59 PM (IST) Updated:Wed, 09 Sep 2020 07:59 PM (IST)
इस्टर्न बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज में हाईवोल्टेज ड्रामा, 11 का इस्तीफा, 24 घंटे में सुलह
इस्टर्न बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज में हाईवोल्टेज ड्रामा, 11 का इस्तीफा, 24 घंटे में सुलह

भागलपुर,  जेएनएन। डेढ़ साल पहले गठित हुई इस्टर्न बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के उपाध्यक्ष, सचिव और कोषाध्यक्ष सहित 11 लोगों ने कार्यसमिति से सामूहिक रूप से इस्तीफा दे दिया। इसके बाद आपात बैठक हुई और मान मनौव्वल के बाद सभी लोग मानें। 24 घंटे तक चले हाईवोल्टेज ड्रामा के बाद सभी ने त्यागपत्र वापस लिया। सभी ने एक-दूसरे को मिठाइयां खिलाकर गिले-शिकवे को दूर किया। अध्यक्ष अशोक भिवानीवाला ने बताया कि सभी गलतफहमी दूर हो गई। कार्यसमिति पहले की तरह सुदृढ़ और मजबूत है। पहले की तरह पदाधिकारी और सदस्य काम अपना-अपना काम करेंगे। सामूहिक रूप से इस्तीफा देने वाले चैंबर के उपाध्यक्ष अजीत जैन, शरद सलारपुरिया, नीरज कोटरीवाल, सचिव पुनीत चौधरी, कोषाध्यक्ष मनीष बुचासिया, आशीष कुमार सर्राफ सहित 11 कार्य समिति सदस्य थे। इन्होंने अध्यक्ष और महासचिव पर चैंबर के संविधान के विरुद्ध कार्य करने का आरोप लगाया था। विक्षुब्ध पदाधिकारी और सदस्यों का कहना था कि हाल के महीनों में चैंबर के किसी भी कार्य और गतिविधियों में उनकी राय नहीं ली जाती। ऐसी स्थिति में पद पर बना रहा निरर्थक है।

मढ़ा आरोप, किसी भी निर्णय में आपसी सहमति नहीं

इस्तीफा पत्र में सभी ने लिखा था कि चैंबर की ओर से मालदा रेल मंडल में डीआरयूसीसी मेंबर के लिए अभिषेक जैन का नाम कार्यसमिति से बिना मशवरा लिए से भेज दिया गया। सभी ने आरोप मढ़ते हुए कहा कि चैंबर के किसी भी नए फैसले के बारे में महासचिव सही जवाब नहीं देते थे। तानाशाही रवैये से आजिज होकर इस्तीफा सौंपना पड़ा।

-दूरी बढऩे की वजह लॉकडाउन है। लॉकडाउन में चैंबर की ओर से कई कार्य किए गए। सामूहिक बैठक  की अनुमति नहीं थी। इस कारण कई पदाधिकारियों के साथ बैठक नहीं कर सके। अब स्थिति पहले की तरह सामान्य है। -अशोक भिवानीवाला, अध्यक्ष, इस्टर्न बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज  

-लॉकडाउन में कुछ निर्णय लिए गए। कोविड नियम के तहत भीड़ इक्ट्ठा नहीं करना है। इस वजह से कुछ निर्णय में जानकारियां नहीं दी गई। पूरी कार्यसमिति एक साथ पहले की तरह काम करेगी। -रोहित झुनझुनवाला, महासचिव

chat bot
आपका साथी