महिला दिवस पर 60 वर्ष से अधिक उम्र की महिलाओं को लगेगा टीका

बेगूसराय। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर बुजुर्ग महिलाओं को कोविड-19 टीकाकरण करने को लेकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के सभागार में बीडीओ अमित कुमार पांडेय की अध्यक्षता में ब्लॉक लेवल टास्क फोर्स की बैठक हुई। पीएचसी प्रभारी डॉ. एमपी चौधरी ने कहा कि सभी आशा कार्यकर्ता अपने पोषक क्षेत्र से एक-एक बुजुर्ग महिला जिनकी उम्र 60 वर्ष अथवा उससे अधिक है उन्हें आठ मार्च को कोविड का टीका लगाने के लिए लाएंगी। स्वास्थ्य प्रबंधक मनीष कुमार ने बताया कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बखरी के सभी डाटा ऑपरेटर एवं सहायक कर्मी का सहयोग लेते हुए सभी आने वाली महिलाओं का रजिस्ट्रेशन कराया जाएगा ताकि शत-प्रतिशत लक्ष्य की प्राप्ति हो सके।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 06:40 PM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 06:40 PM (IST)
महिला दिवस पर 60 वर्ष से अधिक उम्र की महिलाओं को लगेगा टीका
महिला दिवस पर 60 वर्ष से अधिक उम्र की महिलाओं को लगेगा टीका

बेगूसराय। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर बुजुर्ग महिलाओं को कोविड-19 टीकाकरण करने को लेकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के सभागार में बीडीओ अमित कुमार पांडेय की अध्यक्षता में ब्लॉक लेवल टास्क फोर्स की बैठक हुई। पीएचसी प्रभारी डॉ. एमपी चौधरी ने कहा कि सभी आशा कार्यकर्ता अपने पोषक क्षेत्र से एक-एक बुजुर्ग महिला जिनकी उम्र 60 वर्ष अथवा उससे अधिक है, उन्हें आठ मार्च को कोविड का टीका लगाने के लिए लाएंगी। स्वास्थ्य प्रबंधक मनीष कुमार ने बताया कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, बखरी के सभी डाटा ऑपरेटर एवं सहायक कर्मी का सहयोग लेते हुए सभी आने वाली महिलाओं का रजिस्ट्रेशन कराया जाएगा, ताकि शत-प्रतिशत लक्ष्य की प्राप्ति हो सके। उन्होंने बताया कि उन्हें क्लस्टर मीटिग के माध्यम से भी इसकी सूचना दी जा रही है। मौके पर चिकित्सा पदाधिकारी दीपक कुमार सिंह, डॉ. अशीत कुमार, प्रखंड सामुदायिक उत्प्रेरक सुमन कुमार, केयर इंडिया के प्रबंधक हीरालाल, पीरामल के मनीष कुमार आदि मौजूद थे। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने लिया कोविड वैक्सीन

बेगूसराय। शुक्रवार को सदर अस्पताल में बेगूसराय सांसद सह केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कोविड का टीका लिया। टीका लेने के बाद सांसद गिरिराज सिंह ने कहा कि आज भारत कोविड टीकाकरण के मामले में विश्व में उदाहरण बन कर उभरा है। उन्होंने आमजनों से भी अपील की है कि वैक्सीन पूर्णत: सुरक्षित है। आमजन अपना निबंधन कराकर निर्भय होकर टीकाकरण कराएं। सांसद के साथ कई भाजपा कार्यकर्ताओं ने भी वैक्सीनेशन लिया। मौके पर जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. हरेराम कुमार, सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ. आनंद कुमार शर्मा, सांसद प्रतिनिधि अमरेंदर कुमार अमर सहित अन्य कई चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मी मौजूद थे। वहीं शुक्रवार को भी जिला के दो दर्जन केंद्रों पर फ्रंटलाइन वर्करों, हेल्थ वर्करों एवं 60 वर्ष के ऊपर के वृद्धजनों को कोविड का टीका दिया गया। शुक्रवार को भी सर्वर ठीक से काम नहीं करने के कारण लगभग सभी वैक्सीनेशन सेंटरों पर कार्य निष्पादन में परेशानी बनी रही। परिणाम स्वरूप काफी संख्या में लोगों को हर जगह घंटों इंतजार करना पड़ा।

chat bot
आपका साथी