चमथा में महिला के साथ मारपीट, बवाल

चमथा में महिला के साथ मारपीट, बवाल

बेगूसराय बछवाड़ा प्रखंड की चमथा पंचायत-दो के वार्ड संख्या-चार निवासी गोविद पासवान की पत्नी दे

JagranMon, 19 Apr 2021 09:58 PM (IST)

बेगूसराय : बछवाड़ा प्रखंड की चमथा पंचायत-दो के वार्ड संख्या-चार निवासी गोविद पासवान की पत्नी देवकी देवी पर चोरी का आरोप लगाते हुए रविवार की रात्रि सीमावर्ती जिले समस्तीपुर के बाजितपुर में मारपीट की गई। इस घटना में वह गंभीर रूप से घायल हो गई। इसकी सूचना मिलते ही चमथा बाजार से लेकर सीमावर्ती जिले के बाजितपुर के लोग उग्र हो गए और बवाल करने लगे। मामला बिगड़ते देख बछवाड़ा थानाध्यक्ष अजित कुमार एवं विद्यापतिनगर के थानाध्यक्ष प्रवीण कुमार मिश्र पुलिस बल के साथ मोर्चा संभाला। कड़ी मशक्कत के बाद उग्र भीड़ को शांत कराया जा सका। इसके बाद पुलिस घायल महिला को इलाज कराने मिर्जापुर स्वास्थ्य उपकेंद्र ले गई। इस बाबत बछवाड़ा थानाध्यक्ष अजित कुमार ने बताया कि घायल महिला के बयान के आधार पर प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

ढाई महीने में ही बिखर गया फेसबुक का प्यार

बेगूसराय : फेसबुक पर पहले दोस्ती फिर वाट्सएप के जरिए एक दूसरे के मोबाइल नंबर का आदान प्रदान में प्यार हुआ। इसके बाद सात जनमों तक साथ-साथ जीने मरने की कसमें खाई। फिर मंदिर में अंतरजातीय विवाह किया। अब ढाई महीने बाद ही प्रेमिका के सिर से इश्क का बुखार उतर गया। ससुराल वालों के शारीरिक एवं मानसिक प्रताड़ना से तंग आकर शनिवार को उक्त युवती ने जान देने की कोशिश की। मामला छौड़ाही प्रखंड की नारायणपीपड़ पंचायत के बड़ीजाना गांव का है।

फेसबुक पर हुआ प्यार

बड़ीजाना निवासी रामनरेश यादव के मंझले पुत्र 19 वर्षीय राम मनोज यादव को तकरीबन 10 माह पहले मधुबनी जिले के मधेपुर थाना क्षेत्र के मधेपुर गांव की रहनेवाली अजय कुमार सिंह की 19 वर्षीय पुत्री रूबी कुमारी से फेसबुक के जरिए दोस्ती हो गई। प्रेमिका से पत्नी बनी रूबी ने बताया कि उसके बाद वाट्सएप के माध्यम से महज कम दिनों में ही दोनों का प्यार परवान चढ़ गया और दोनों के जिद के आगे परिवार वाले झुक गए। रोसड़ा थाना क्षेत्र के बूढ़ी गंडक से सटे त्रिमुहानी मंदिर में स्वजनों की उपस्थिति में दोनों ने 17 जनवरी 2021 को विवाह कर लिया।

ससुराल आते ही मिलने लगी प्रताड़ना

10 दिन पहले ससुराल आई रूबी शनिवार की रात्रि प्रतिदिन की तरह कुंडी लगाकर सो गई। सुबह देर तक नहीं उठी तो स्वजनों के होश उड़ गए। देखते ही देखते ग्रामीणों की भीड़ घर पर उमड़ पड़ी। कुछ ग्रामीणों ने खिड़की तोड़ा तो देखा कि रूबी बेड पर मरणासन्न पड़ी हुई है। सूचना पर पहुंचे छौड़ाही ओपी अध्यक्ष राघवेंद्र कुमार सशस्त्र पुलिस बल के सहयोग से दरवाजा खोलवाया और नवविवाहिता रूबी से पूछताछ की। रूबी ने बताया कि ससुराल वाले अब प्रताड़ित करते हैं, पति भी दहेज की मांग कर रहे हैं। मुझ पर ही उल्टा बदचलन होने का आरोप लगाया जा रहा है। आरोप लगाकर हमें भगाने की साजिश की जा रही है। रुबी ने पुलिस को बताया कि ससुरालवाले बरामदे के एक कमरे में सोने के लिए देते हैं। ससुरालवाले और पति रूबी के दूसरी जात के होने की वजह से घर में नहीं रखना चाह रहे हैं। उनका कहना है कि पांच भाइयों में मंझले राम मनोज यादव द्वारा प्रेम विवाह कर लेने के बाद बड़े भाई के साथ अन्य तीन भाइयों की शादी में भी जातीय अड़चन आ सकती है।

---------------------

छौड़ाही ओपी अध्यक्ष राघवेंद्र कुमार ने बताया कि मामले की पड़ताल की गई है। फिलहाल नवविवाहिता रुबी को बरामदे वाले कमरे से निकलवाकर घर के अंदर रखवा दिया गया है। रुबी से पूछताछ की गई है। ससुरालवाले को कड़ी हिदायत दी गई है कि लड़की को किसी प्रकार की कठिनाई नहीं होनी चाहिए। नवविवाहिता के स्वजन के आने के बाद जिस तरह का बयान आएगा उसके बाद विधिसम्मत कार्रवाई की जाएगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.