बारिश से रेलवे स्टेशन समेत ग्रामीण इलाकों में जलजमाव

बेगूसराय। जिले में शनिवार को लगातार बारिश होने से मौसम सुहाना हो गया लेकिन जगह-जगह जलजमाव होने से लोगों की परेशानी बढ़ गई है। शहर में जीडी कॉलेज रोड स्टेशन रोड समेत विभिन्न गली मोहल्लों में पानी जमा हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 11:36 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 11:36 PM (IST)
बारिश से रेलवे स्टेशन समेत ग्रामीण इलाकों में जलजमाव
बारिश से रेलवे स्टेशन समेत ग्रामीण इलाकों में जलजमाव

बेगूसराय। जिले में शनिवार को लगातार बारिश होने से मौसम सुहाना हो गया, लेकिन जगह-जगह जलजमाव होने से लोगों की परेशानी बढ़ गई है। शहर में जीडी कॉलेज रोड, स्टेशन रोड समेत विभिन्न गली मोहल्लों में पानी जमा हो गया।

साहेबपुर कमाल : शनिवार की सुबह से हो रही लगातार बारिश ने लोगों को घर में ही कैद कर रख दिया। मूसलाधार बारिश से साहेबपुर कमाल रेलवे स्टेशन समेत ग्रामीण सड़कों पर जलजमाव का नजारा दिखा। रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर लगभग एक फीट पानी जमा होने के कारण यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं ग्रामीण सड़के जलमग्न रही। ग्रामीण कार्य विभाग की 2020 - 21 की कार्य योजना में शामिल अवध तिरहुत पथ के हिस्से मल्हीपुर चौक से समस्तीपुर चकवारी टोल तक जर्जर दो से तीन इंच मोटी धूल से पटी सड़क जल जमाव के कारण अब कीचड़मय हो गई, जिसके कारण, छर्रा पट्टी, खरहट, फुलमलिक ज्ञान टोल, बहलोरिया दूरखपुर व समस्तीपुर के लोगों के आवागमन में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

बखरी : लगातार हो रही वर्षा के कारण सड़क से लेकर लोगों के घर आंगन तक पानी ही पानी नजर आ रहा है। जिसने लोगों की परेशानी को बढ़ा दी है। उन्हें अंदर बाहर आने-जाने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। प्रखंड की राटन पंचायत के पहसारा - बगरस पथ में बगरस स्लुइस गेट के समीप पानी जमा हो गया है। लोगों के घरों में घुटनों भर पानी जमा है। गांव की इस दुर्दशा की वजह बगरस चौक को ढलाई करके ऊंचा किया जाना तथा तथा लोगों द्वारा जलनिकासी के श्रोत को अतिक्रमण कर अवरुद्ध किया जाना बताया जा रहा है। जिससे वर्षा जल स्लुइस गेट के पास ध्यानचक्की गांव के रामू महतो, अमलेश महतो, रामचन्द्र महतो समेत कई लोगों के घरों में भर गया है। जो उनके लिए भारी परेशानी का सबब बन रहा है।

chat bot
आपका साथी