दर्जनों घरों में जलजमाव, खाने-सोने पर भी आफत

बेगूसराय। लगातार चार दिनों से रुक-रुककर हो रही बारिश से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है। गांव की सड़कों गलिया से लेकर खेतों में पानी ही पानी नजर आ रहा है। छौड़ाही बौआ तीन दिनों से घर में बदबूदार बारिश का पानी जमा है। पैर की अंगुली देखिए सड़कर घाव हो गया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 07:13 PM (IST) Updated:Thu, 24 Sep 2020 07:13 PM (IST)
दर्जनों घरों में जलजमाव, खाने-सोने पर भी आफत
दर्जनों घरों में जलजमाव, खाने-सोने पर भी आफत

बेगूसराय। लगातार चार दिनों से रुक-रुककर हो रही बारिश से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है। गांव की सड़कों, गलिया से लेकर खेतों में पानी ही पानी नजर आ रहा है।

छौड़ाही : बौआ तीन दिनों से घर में बदबूदार बारिश का पानी जमा है। पैर की अंगुली देखिए सड़कर घाव हो गया है। यह कहते हुए शाहपुर पंचायत के वार्ड नंबर छह निवासी रामाश्रय दास, उनकी पत्नी, पुत्री और रंगीला दास रोने लगे। कहा, जब भी बारिश होती है तो यही स्थिति उत्पन्न हो जाती है। न तो जनप्रतिनिधि और न ही अधिकारी को स्थिति से मतलब है।

बताया कि शाहपुर पंचायत के काली स्थान भोजा के नजदीक दौलतपुर-मालीपुर पथ में बनी पुलिया, शाहपुर मिल्की पथ की पुलिया, काली स्थान से मिल्की जाने वाली सड़क की पुलिया एवं वन पतला जाने वाली सड़क में कुम्हरटोली स्थित बड़ी पुलिया को विगत पांच सात वर्ष में लोगों ने अतिक्रमण कर भर दिया है। इससे वार्ड संख्या छह के पानी का निकासी ही बंद हो गया है। इस संबंध में शाहपुर पंचायत के मुखिया गजेंद्र चौधरी बताते हैं कि कुछ लोगों ने बारिश के पानी को रोक रखा है। ग्रामीणों की शिकायत पर समझाने गए, परंतु उक्त लोग नहीं मानते हैं। प्रखंड प्रशासन को मामले की सूचना दी गई है। गढ़पुरा : गढ़पुरा प्रखंड क्षेत्र में लगातार चार दिनों से रुक-रुककर हो रही बारिश से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है। गांव की सड़कों, गलिया से लेकर खेतों में पानी ही पानी नजर आ रहा है। निचले इलाके में लगाई गई धान की फसल डूब गई है। स्थिति यह है कि किसानों को पशुचारा की समस्या से जूझना पड़ रहा है।

chat bot
आपका साथी