घटिया सड़क निर्माण कार्य को ग्रामीणों ने रोका

बेगूसराय। प्रखंड क्षेत्र के एनएच 28 फतेहा कलाली चौक से फतेहा हाल्ट होकर मुसहरी जाने वाली सड़क निर्माण कार्य में संवेदक द्वारा कराए जा रहे घटिया निर्माण कार्य को देख सोमवार को ग्रामीणों ने काम रोक दिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 07:57 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 07:57 PM (IST)
घटिया सड़क निर्माण कार्य को ग्रामीणों ने रोका
घटिया सड़क निर्माण कार्य को ग्रामीणों ने रोका

बेगूसराय। प्रखंड क्षेत्र के एनएच 28 फतेहा कलाली चौक से फतेहा हाल्ट होकर मुसहरी जाने वाली सड़क निर्माण कार्य में संवेदक द्वारा कराए जा रहे घटिया निर्माण कार्य को देख सोमवार को ग्रामीणों ने काम रोक दिया। स्थानीय ग्रामीण प्रसादी सदा, सागर सदा, रामसेवक सदा, पप्पू चौधरी, दिनेश चौधरी आदि ने बताया कि एनएच 28 से करीब डेढ़ किलोमीटर मुसहरी होकर वार्ड संख्या 13 तक सड़क में कालीकरण कार्य कराए जा रहे हैं।

इस संबंध में संवेदक द्वारा नियुक्त कर्मियों को गुणवत्तापूर्ण कार्य कराए जाने को कहे जाने पर उक्त कर्मियों के द्वारा ग्रामीणों की बात नजरअंदाज की जा रही है। सोमवार की सुबह कार्य प्रारंभ होते ही स्थानीय ग्रामीणों ने कार्यस्थल पर पहुंचकर घटिया निर्माण कार्य को रोक दिया। संवेदक के द्वारा घटिया निर्माण कार्य कराए जाने की सूचना स्थानीय लोगों के द्वारा संदीप चौधरी सहित अन्य को दी गई। सूचना पर कार्य स्थल पर पहुंचकर घटिया निर्माण कार्य देखकर मौके पर मौजूद संवेदक के कर्मियों से एस्टीमेट की मांग की गई। ग्रामीणों ने बताया कि संवेदक के द्वारा विभागीय प्राक्कलन के अनुरूप कार्य नहीं कराए जाने पर इसकी शिकायत डीएम से की जाएगी। सोनमा दुर्गा स्थान परिसर में पंचायत योजना के कार्य को ग्रामीणों ने रोका

गढ़पुरा। प्रखंड के सोनमा दुर्गा मंदिर परिसर में पंचायत योजना से लगाए जा रहे पेवर ब्लाक निर्माण कार्य को ग्रामीणों ने सोमवार को रोक दिया। इस संबंध में ग्रामीण अवधेश राय, रविद्र कुमार, कुंदन कुमार मिश्रा, शंभू राय, सुबोध साह, हरदेव पाल, सुरेंद्र साह आदि का कहना है कि कार्य से पूर्व कार्यस्थल पर योजना से संबंधित किसी तरह का शिलापट नहीं लगाया गया है। इससे ग्रामीणों को इस योजना में लूट खसोट की आशंका है। ग्रामीणों ने बताया कि कई बार स्थानीय मुखिया को कार्यस्थल पर निर्माण कार्य से संबंधित बोर्ड लगवाने को कहा गया, परंतु इस पर अमल नहीं किया गया। ग्रामीणों का यह भी कहना है कि आदर्श आचार संहिता के दौरान किसी भी जगह पर निर्माण कार्य होने से वहां के मतदाता प्रभावित हो सकते हैं। ग्रामीणों ने इसकी जांच कराने की मांग डीएम से की है।

chat bot
आपका साथी