पति की मौत पर गांव में सहयोग मांगने पहुंची पत्नी व मां को ग्रामीणों ने किया क्वारंटाइन

बेगूसराय। इलाज के दौरान बेगूसराय सदर अस्पताल में कोरोना से हुई पति की मौत के बाद अपने गांव सहयोग मांगने पहुंची महिला को ग्रामीणों ने सहयोग के बदले सजा दे दी। कोरोना फैलने के भय से ग्रामीणों ने उक्त महिला को मां के साथ एक स्कूल में जबरदस्ती क्वारंटाइन कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 11:06 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 11:06 PM (IST)
पति की मौत पर गांव में सहयोग मांगने पहुंची पत्नी व मां को ग्रामीणों ने किया क्वारंटाइन
पति की मौत पर गांव में सहयोग मांगने पहुंची पत्नी व मां को ग्रामीणों ने किया क्वारंटाइन

बेगूसराय। इलाज के दौरान बेगूसराय सदर अस्पताल में कोरोना से हुई पति की मौत के बाद अपने गांव सहयोग मांगने पहुंची महिला को ग्रामीणों ने सहयोग के बदले सजा दे दी। कोरोना फैलने के भय से ग्रामीणों ने उक्त महिला को मां के साथ एक स्कूल में जबरदस्ती क्वारंटाइन कर दिया। परिणाम हुआ कि सदर अस्पताल, बेगूसराय में महिला के पति का शव छह दिनों तक पड़ा रहा। सातवें दिन महिला के लौटने पर जब सदर अस्पताल प्रशासन द्वारा इसकी जानकारी सदर एसडीओ संजीव कुमार चौधरी को दी गई तो उन्होंने महिला को पति का शव सौंपने के बाद बरौनी के सीओ को निर्देश देकर कोरोना प्रोटोकॉल के तहत उसका दाह संस्कार कराया। महिला मुंगेर के रामनगर थाना क्षेत्र के बड़ैचक पाटन की कंचन देवी हैं। दाह संस्कार के बाद बरौनी सीओ ने अपनी ओर से महिला को 51 सौ रुपये की सहयोग राशि दी।

मिली जानकारी के अनुसार, मुंगेर के रामनगर थाना क्षेत्र के बड़ैचक पाटन निवासी खुदी मंडल के 38 वर्षीय पुत्र विकास कुमार की तबीयत कुछ दिन पूर्व बिगड़ गई थी। विकास की पत्नी समस्तीपुर के विभूतिपुर थाना क्षेत्र के पतैलिया गांव निवासी स्व. शंभू चौरसिया की पुत्री कंचन देवी मां मीना देवी के साथ पति विकास कुमार को लेकर इलाज के लिए 13 मई को सदर अस्पताल, बेगूसराय पहुंचीं। परंतु, इलाज के दौरान विकास की मौत हो गई। मौत से घबराई महिला गांव में सहयोग लेने पतैलिया लौट गई। परंतु, गांव वालों ने कोरोना फैलने के भय से दोनों मां-बेटी को स्कूल में क्वारंटाइन कर दिया। 18 मई की सुबह पत्नी कंचन देवी और मीना देवी पुन: सदर अस्पताल, बेगूसराय पहुंचीं। इसकी जानकारी अस्पताल प्रशासन ने सदर एसडीओ संजीव कुमार चौधरी को दी। एसडीओ ने कंचन देवी एवं सास मीना देवी को शव देकर अंतिम संस्कार के लिए सिमरिया गंगा घाट भेज दिया। साथ ही बरौनी के सीओ सुजीत सुमन को कोरोना प्रोटोकॉल के तहत दाह संस्कार कराने का निर्देश दिया। घाट पर मौजूद कृष्ण झा, अनिल कुमार, भरत कुमार, अमर कुमार, मनीष कुमार, सुनील कुमार, जाटो कुमार के सहयोग से शव का दाह संस्कार में सहयोग किया। मुखाग्नि पत्नी कंचन देवी ने दी। दाह संस्कार के बाद बरौनी सीओ ने महिला को अपनी ओर से 51 सौ रुपये की सहयोग राशि दी।

chat bot
आपका साथी