बिजली के लिए ग्रामीणों ने किया दौलतपुर-मालीपुर पथ जाम

बेगूसराय। छौड़ाही ओपी क्षेत्र के बखड्डा चौक पर लगा ट्रांसफार्मर जलने से सैकड़ों उपभोक्ताओं की बिजली आपूर्ति बाधित है। आक्रोशित ग्रामीणों ने बिजली विभाग की लापरवाही के विरोध में रविवार की देर शाम सड़क पर बांस बल्ला लगा बखड्डा गांव में दौलतपुर-मालीपुर मुख्य पथ को चार घंटे जाम कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 06:35 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 06:35 PM (IST)
बिजली के लिए ग्रामीणों ने किया दौलतपुर-मालीपुर पथ जाम
बिजली के लिए ग्रामीणों ने किया दौलतपुर-मालीपुर पथ जाम

बेगूसराय। छौड़ाही ओपी क्षेत्र के बखड्डा चौक पर लगा ट्रांसफार्मर जलने से सैकड़ों उपभोक्ताओं की बिजली आपूर्ति बाधित है। आक्रोशित ग्रामीणों ने बिजली विभाग की लापरवाही के विरोध में रविवार की देर शाम सड़क पर बांस बल्ला लगा बखड्डा गांव में दौलतपुर-मालीपुर मुख्य पथ को चार घंटे जाम कर दिया। जाम की सूचना पर पहुंचे विभागीय अधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी के सोमवार की शाम तक आपूर्ति सामान्य करने के आश्वासन पर जाम समाप्त हुआ।

सड़क जाम कर रहे सोनू आजाद, गंगा शर्मा, रमेश शर्मा, अनिल दास, अमित दास, लोकेश कुमार, राम बहादुर दास, पलटू राय, रामआशीष यादव आदि ने बताया कि दो माह पहले ट्रांसफॉर्मर जल गया था। इसकी सूचना दर्जनों बार विभाग को दी गई। आश्वासन मिला, परंतु अब तक बिजली आपूर्ति बहाल नहीं हो पाई है। ग्रामीणों का कहना था कि दो माह पहले ही ट्रांसफार्मर जल गया था, जिसे बदलकर एक सप्ताह पहले नया लगाया गया। दो दिन से कुछ उपभोक्ताओं को बिजली आपूर्ति बहाल की गई, परंतु अधिकांश उपभोक्ताओं को अब तक बिजली आपूर्ति बहाल नहीं हुई है। ग्रामीण जब लाइनमैन या विभागीय अधिकारी को कहते हैं तो वे ट्रांसफार्मर लोड नहीं लेने की बात करते हैं।

दूसरी तरफ चार घंटे तक सड़क जाम रहने के बाद विभागीय अधिकारी मौके पर पहुंचे एवं सुबह तक बिजली आपूर्ति बहाल कर देने का आश्वासन दिया। तत्काल कुछ लोगों की बिजली आपूर्ति बहाल भी की गई, लेकिन अधिकांश घरों में अब भी बिजली का इंतजार है। विभागीय अधिकारी एवं छौड़ाही पुलिस ने लोगों को समझाकर सड़क जाम समाप्त करया।

कहते हैं अधिकारी

बिजली विभाग के जेई ललन कुमार ने बताया कि शॉर्ट सर्किट के कारण विद्युत आपूर्ति नहीं हो सकी थी। कई घरों में बिजली आपूर्ति बहाल कर दी गई है। शेष सभी घरों में सोमवार की शाम तक बिजली पहुंच जाएगी।

chat bot
आपका साथी