तीन कौए की मौत से ग्रामीणों ने जताई बर्ड फ्लू की आशंका

बेगूसराय प्रखंड क्षेत्र की गोधना पंचायत के वार्ड संख्या आठ में मंगलवार की संध्या एक-एक कर क

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 09:26 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 09:26 PM (IST)
तीन कौए की मौत से ग्रामीणों ने जताई बर्ड फ्लू की आशंका
तीन कौए की मौत से ग्रामीणों ने जताई बर्ड फ्लू की आशंका

बेगूसराय : प्रखंड क्षेत्र की गोधना पंचायत के वार्ड संख्या आठ में मंगलवार की संध्या एक-एक कर कुल तीन कौए की अचानक हुई मौत से ग्रामीणों में दहशत का माहौल कायम हो गया है। ग्रामीण बुलबुल तांती ने बताया कि अन्य दिनों की भांति वे अपने खेत से काम कर घर लौट रहे थे। तभी वार्ड संख्या आठ स्थित राज किशोर चौधरी के डेरा से सटे एक खेत में अचानक एक-एक कर तीन कौए आकर गिरे। कुछ देर तड़पने के पश्चात तीनों कौए की मौत हो गई। कौए की मौत की सूचना पर घटनास्थल पर पहुंचे अन्य ग्रामीणों के बीच अचानक दहशत का माहौल पैदा हो गया। इस बात की सूचना खेतों में काम कर रहे अन्य किसानों को जब मिली तो उन लोगों ने भी किसी संक्रमण के फैलने की आशंका से हुई मौत समझ कर अपने घर की ओर निकल गए। स्थानीय ग्रामीण सुरेश तांती, सुमित कुमार, अमित चौधरी, बेचन चौधरी, प्रद्युम्न चौधरी, रामसेवक चौधरी आदि ने कौए की हुई मौत पर बर्ड फ्लू की आशंका जताई है। ग्रामीणों ने तेघड़ा एसडीओ से पशुपालन विभाग के चिकित्सक से कौए की अचानक हुई मौत की जांच करवाने की मांग की है।

दारोगा के कुकृत्य का वीडियो वायरल, महिला के साथ रंगे हाथ धराया

संसू, गढ़पुरा (बेगूसराय) : गढ़पुरा थाना से 16 अप्रैल को स्थानांतरित बेगूसराय नगर थाना भेजे गए दारोगा विजय कुमार के कुकृत्य का वीडियो बुधवार से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। उक्त वीडियो के संबंध में बताया जाता है कि बीते मंगलवार की रात एएसआइ विजय कुमार सिविल ड्रेस में बाइक से गढ़पुरा पंचायत के कटहरी टोला में एक घर में घुस गए और इस दौरान ग्रामीणों ने उन्हें महिला के साथ रंगेहाथ पकड़ लिया। महिला के स्वजन के जगने पर जब हो-हल्ला शुरू हुआ तो घर से निकल कर भागने के क्रम में लोगों ने चोर-चोर का हल्ला कर घेर कर पिटाई कर दी।

ग्रामीणों द्वारा सूचना दिए जाने पर पहुंची गढ़पुरा पुलिस ने एएसआइ विजय कुमार को अपने साथ ले गई। स्थानीय लोगों ने उक्त घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। स्थानीय लोगों की मानें तो उक्त महिला से दारोगा का पूर्व से ही संबंध रहा है। महिला के स्वजन शराब समेत अन्य अवैध धंधे से जुड़े बताए जाते हैं। लोगों का कहना है कि शराब के अवैध धंधे में संलिप्त इस परिवार के लोग कई बार जेल भी जा चुके हैं। उक्त दारोगा क्षेत्र के अन्य शराब धंधेबाजों से संबंध को लेकर भी चर्चित रहे हैं। क्षेत्र में उक्त अवैध संबंध के कारण अवैध शराब का धंधा बेरोकटोक चल रहा है। इस संबंध में गढ़पुरा थाना में नव पदस्थापित थानाध्यक्ष मनीष कुमार ने बताया कि मामले की जांच-पड़ताल की जा रही है। आवेदन मिलने पर न्यायसंगत कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी