गुरुवार को वैशाली एक्सप्रेस से दिल्ली जाने वाला था विकास

बेगूसराय गुरुवार को तेघड़ा थाना क्षेत्र के मुतलूपुर निवासी नागेश्वर रजक के 18 वर्षीय पुत्र ग

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Jul 2021 09:58 PM (IST) Updated:Thu, 15 Jul 2021 09:58 PM (IST)
गुरुवार को वैशाली एक्सप्रेस से दिल्ली जाने वाला था विकास
गुरुवार को वैशाली एक्सप्रेस से दिल्ली जाने वाला था विकास

बेगूसराय : गुरुवार को तेघड़ा थाना क्षेत्र के मुतलूपुर निवासी नागेश्वर रजक के 18 वर्षीय पुत्र गुरुवार को मजदूरी के लिए दिल्ली जाने वाला था और बुधवार की रात ही बदमाशों ने उसकी हत्या गोली मार कर दी। स्वजनों ने उसका आरक्षण वैशाली एक्सप्रेस में करा रखा था। फिलहाल लाकडाउन के कारण घर की माली हालत ठीक नहीं थी और वह हलवाई का काम कर परिवार का भरण पोषण करता था। पिता भी दिल्ली स्थित एक गेस्ट हाउस में नौकरी करते थे, लेकिन लाकडाउन के कारण बेरोजगार होकर गांव में ही रह रहे थे। बुधवार की देर रात डेढ़ बजे गोली की आवाज सुनकर चाची बुलबुल देवी बाहर निकली तो विकास कुमार को खून से लथपथ जमीन पर छटपटाते हुए देखा। शोर मचाने पर घर के अन्य लोग भी जग गए लेकिन तबतक उसकी मौत हो चुकी थी। गोली की आवाज सुनकर आस पड़ोस के लोग भी मौके पर जुटे जिसके बाद तेघड़ा पुलिस को घटना की जानकारी दी गई। चार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज, तीन गिरफ्तार

मृतक के पिता नागेश्वर रजक के फर्द बयान के आधार पर तेघड़ा थाना में मृतक के चचेरे भाई बरौनी पंचायत- एक के छड़की पर निवासी पोलू उर्फ नीरज कुमार रजक, करण कुमार, मधुरापुर नौखूंटी निवासी नन्हें कुमार सिंह च चिक्कू कुमार को नामजद आरोपित बनाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। प्राथमिकी दर्ज होते ही तेघड़ा थानाध्यक्ष त्वरित कार्रवाई करते हुए हत्या में शामिल तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू की है। एक हत्यारोपी नन्हें कुमार सिंह पुलिस पकड़ से बाहर है। तेघड़ा बीडीओ संदीप कुमार पांडेय के द्वारा मृतक के स्वजन को मुख्यमंत्री पारिवारिक लाभ योजना के तहत 20 हजार रुपये तत्काल सहायता राशि दी गई है।

साइकिल को लेकर हुआ था विवाद

मिली जानकारी के अनुसार दो भाइयों में बड़े विकास पूर्व में साइकिल को लेकर अपने चचेरे भाई समेत चार युवकों से उसका विवाद हुआ था। चारों युवक पांच छह दिन पूर्व मारपीट करने उसके घर आए थे। चारों को मारपीट पर उतारू देख कर पिता नागेश्वर रजक ने उन्हें समझाने का भरसक प्रयास किया था, लेकिन युवकों के नहीं मानने पर उन्होंने एक युवक को थप्पड़ रसीद कर दी, जिसके बाद चारों वापस लौट गए थे। चारों ने जाते-जाते हत्या की धमकी दी थी जिसके बाद उसकी हत्या की साजिश रची गई और बुधवार की देर रात सोए अवस्था में उसके सीने में गोली उतार कर मौत की नींद सुला दिया।

chat bot
आपका साथी