लोगों के हत्थे चढ़ा शातिर चोर, पिटाई कर पुलिस को सौंपा

बेगूसराय। नगर थाना क्षेत्र के एनएच-31 किनारे बढ़ी चोरी की घटनाओं से आजिज लोगों ने सोमवार की सुबह चौकसी बरतते हुए एक शातिर चोर को दबोच लिया है। स्थानीय लोगों ने चोर की पिटाई के बाद उसकी निशानदेही पर बस से चुराई गई बैटरी भी बरामद की है साथ ही चोरी की पिटाई के बाद नगर थाना पुलिस को सौंप दिया है। गिरफ्तार चोर की पहचान खगड़िया जिले के गंगौर स्थित हरदिया चट्टी निवासी वकील महतो के 20 वर्षीय पुत्र मिटू महतो के रूप में की गई है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 06:47 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 06:47 PM (IST)
लोगों के हत्थे चढ़ा शातिर चोर, पिटाई कर पुलिस को सौंपा
लोगों के हत्थे चढ़ा शातिर चोर, पिटाई कर पुलिस को सौंपा

बेगूसराय। नगर थाना क्षेत्र के एनएच-31 किनारे बढ़ी चोरी की घटनाओं से आजिज लोगों ने सोमवार की सुबह चौकसी बरतते हुए एक शातिर चोर को दबोच लिया है। स्थानीय लोगों ने चोर की पिटाई के बाद उसकी निशानदेही पर बस से चुराई गई बैटरी भी बरामद की है, साथ ही चोरी की पिटाई के बाद नगर थाना पुलिस को सौंप दिया है। गिरफ्तार चोर की पहचान खगड़िया जिले के गंगौर स्थित हरदिया चट्टी निवासी वकील महतो के 20 वर्षीय पुत्र मिटू महतो के रूप में की गई है।

बीते एक पखवारे से स्टेशन चौक से लेकर हर-हर महादेव चौक तक एनएच-31 किनारे पार्क किए गए वाहनों समेत चाय, पान की आधा दर्जन गुमटियों को चोर निशाना बना चुके हैं। पुलिस कार्रवाई सिफर होने से लोग-बाग छोटी चोरी की शिकायत भी पुलिस में दर्ज नहीं कराते हैं। सोमवार की तड़के चोरों ने डीसी सिंह पेट्रोल पंप के समीप पार्क बस समेत कई अन्य वाहनों से बैटरी समेत कई सामान की चोरी कर ली थी। सुबह चोरी की जानकारी मिलते ही बस के कर्मचारी समेत स्थानीय लोग चौकस हो गए थे। इसी दौरान सुबह सात बजे उक्त चोरी अपनी साइकिल लेने सुभाष चौक पहुंचा था जहां लोगों ने शक के आधार पर उसे दबोच लिया। स्थानीय लोगों द्वारा पिटाई किए जाने पर चोर ने विंध्यवासिनी पेट्रोल पंप के पीछे स्थित एक कबाड़ी में बैटरी 1800 रुपये में बेचने की बात स्वीकार की। जिसके बाद लोगों ने दबिश बना कर कबाड़ी वाले से चोरी की बैटरी वापस ले ली और चोर को नगर थाना को सौंपा दिया है। बताते चलें कि गिरफ्तार चोर शातिर चोर गिरोह को सदस्य है।

कहते हैं प्रभारी थानाध्यक्ष: नगर थाना के प्रभारी थानाध्यक्ष ने बताया कि लोगों की पिटाई से जख्मी चोर को सदर अस्पताल में इलाज के बाद प्राथमिकी दर्ज कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। इधर कानून अपने हाथ में लेकर चोर की पिटाई करने वालों व चोरी का माल खरीदने वाले कबाड़ी संचालक को चिन्हित किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी