चट्टी रोड से स्थानांतरित होकर खातोपुर जाएगी सब्जी मंडी

बेगूसराय। शहर के चट्टी रोड के किनारे वर्षों से चल रही सब्जी मंडी अब खातोपुर में चलेगी। यहां चार बीघा जमीन लीज पर लेकर मंडी के लिए करीब 50 दुकानें तैयार की गईं हैं। राजधानी सब्जी मंडी के नाम से तैयार इस मंडी में बुधवार से काम शुरू होगा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 11:38 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 11:38 PM (IST)
चट्टी रोड से स्थानांतरित होकर खातोपुर जाएगी सब्जी मंडी
चट्टी रोड से स्थानांतरित होकर खातोपुर जाएगी सब्जी मंडी

बेगूसराय। शहर के चट्टी रोड के किनारे वर्षों से चल रही सब्जी मंडी अब खातोपुर में चलेगी। यहां चार बीघा जमीन लीज पर लेकर मंडी के लिए करीब 50 दुकानें तैयार की गईं हैं। राजधानी सब्जी मंडी के नाम से तैयार इस मंडी में बुधवार से काम शुरू होगा। फिलहाल मंडी निर्माण का पूरा कार्य संपन्न नहीं हुआ है, लेकिन ढाचा तैयार हो गया है और यह ढांचा दुकान संचालित करने की स्थिति में है। निजी स्तर पर तैयार इस मंडी के संचालक पारस कुमार के मुताबिक तत्काल 30 से अधिक दुकानदार यहां काम शुरू कर रहे हैं, शेष करीब 20 दुकानदार भी जल्द ही इस मंडी में शिफ्ट करेंगे। किसान एवं कारोबारियों को होगी सहूलियत :

फोरलेन से सटी इस सब्जी मंडी से किसान एवं कारोबारियों को सहूलियत होगी। अब तक चट्टी रोड जैसे संकीर्ण स्थान में चल रही सब्जी मंडी में वाहन से सब्जी लेकर आने वाले किसानों को परेशानी होती ही थी। मंडी संचालकों को भी सब्जी की बिक्री व रख-रखाव में परेशानी का सामना करना पड़ता था। सब्जी के साथ अधिक वाहनों के आ जाने से यहां घंटों जाम लगा रहता था। नए जगह पर प्रारंभ इस मंडी में दो तरफ दुकानों के बीच पर्याप्त खाली जगह भी है। इस कारण सब्जी लदा वाहन सीधे मंडी परिसर व दुकान तक चला जाएगा और वाहनों के निकलने में भी किसी तरह की परेशानी नहीं होगी। किसानों में खुशी : खातोपुर में सब्जी मंडी खुलने से लाखो, धबौली, बहदरपुर, शाहपुर आदि गांव के किसानों में खुशी है। किसान सुनील कुमार राय ने बताया कि इस क्षेत्र में व्यापक पैमाने पर लोग सब्जी की खेती करते हैं। किसानों को बेगूसराय चट्टी रोड सब्जी पहुंचाने में काफी परेशानी होती थी। अब किसानों को सब्जी ले जाने का किराया भी कम लगेगा और जाम से भी छुटकारा मिल जाएगा।

chat bot
आपका साथी