खातोपुर में शुरू हुई सब्जी मंडी

बेगूसराय। शहर के चट्टी रोड पर वर्षों से चल रही सब्जी मंडी का स्थान बुधवार से बदल गया है। खातोपुर में पूजा-पाठ के साथ इस मंडी का संचालन प्रारंभ हो गया। खातोपुर में इस मंडी के संचालन से किसान एवं सब्जी कारोबारियों के साथ आमलोगों को भी अब राहत मिलेगी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 11:44 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 11:44 PM (IST)
खातोपुर में शुरू हुई सब्जी मंडी
खातोपुर में शुरू हुई सब्जी मंडी

बेगूसराय। शहर के चट्टी रोड पर वर्षों से चल रही सब्जी मंडी का स्थान बुधवार से बदल गया है। खातोपुर में पूजा-पाठ के साथ इस मंडी का संचालन प्रारंभ हो गया। खातोपुर में इस मंडी के संचालन से किसान एवं सब्जी कारोबारियों के साथ आमलोगों को भी अब राहत मिलेगी। चट्टी रोड पर वर्षों से चल रही इस मंडी के कारण लगने वाली जाम की समस्या से भी लोगों को अब राहत मिलेगी। फोरलेन किनारे चार बीघा जमीन में बने इस मंडी में अब किसान एवं कारोबारियों को पर्याप्त जगह मिली है। पर्याप्त जगह के कारण सब्जी से भरे वाहनों के भी मंडी परिसर में प्रवेश करने व निकलने में सहूलियत हुई है। सब्जी मंडी संघ के निजी प्रयास से बने इस मंडी को और भी विकसित करने की योजना है। मंडी संघ के अध्यक्ष रूपेश कुमार ने कहा कि फिलहाल यहां तीस मंडी संचालकों ने दुकान की शुरूआत की है। जल्द ही 50 मंडी यहां संचालित होगा। उन्होंने कहा कि मंडी संचालक सहित यहां आने वाले किसान व आमलोगों के लिए पेयजल, शौचालय आदि जैसी न्यूनतम सुविधाओं की व्यवस्था भी की जा रही है। बताते चलें कि चट्टी रोड स्थित सब्जी मंडी काफी संकीर्ण जगह में चल रहा था। इस कारण चट्टी रोड सहित आस-पास की सड़कों में जाम की समस्या बनी रहती थी। फुटपाथ पर संचालित सब्जी विक्रेताओं को शिफ्ट करने का है इंतजार :

चट्टी रोड से सब्जी मंडी हटने से किसान व सब्जी कारोबारियों के साथ शहर में आवागमन करने वालों को थोड़ी राहत जरूर मिलेगी, लेकिन शहर के फुटपाथ एवं सड़कों के किनारे लगने वाले सब्जी दुकानों से शहर की अन्य सड़कों में जाम की समस्या बनी हुई है। फुटपाथ एवं सड़क किनारे सब्जी बेचने वालों को शिफ्ट करने का इंतजार अब लोगों को है। इसके लिए लोग अब जिला प्रशासन की तरफ नजर लगाए हुए हैं। फुटपाथ हो खाली तो नहीं लगेगा जाम :

शहर की कुछ सड़कें चौड़ी, तो कुछ संकड़ी भी है। फुटपाथ व सड़क किनारे सब्जी व अन्य दुकान सजने के कारण शहर की चौड़ी सड़कें भी संकरी हो जाती है और शहर में बराबर जाम लगते रहता है। ऐसी सड़कों में बीपी स्कूल चौक से काली स्थान, काली स्थान से मेन रोड होते हुए पटेल चौक, काली स्थान से विष्णुपुर-खातोपुर, नगर पालिका चौक से ट्रैफिक चौक, पावर हाउस चौक से कर्पूरी स्थान चौक, ट्रैफिक चौक के उत्तरी दिशा में फोर लेन पर लगने वाले सब्जी व अन्य दुकान समेत शहर की अन्य सड़कें भी शामिल हैं। इन सड़कों के फुटपाथ एवं सड़क किनारे लगने वाली दुकानों को खाली कराने से शहर को जाम की समस्या से मुक्ति मिल सकती है।

chat bot
आपका साथी