टीके की किल्लत से शुक्रवार को जिले भर में ठप रहा टीकाकरण अभियान

बेगूसराय। कोरोना टीके की किल्लत के कारण रोज सैकड़ों लाभार्थी अलग-अलग टीकाकरण केंद्र से बिना टीका लगाए लौट रहे हैं। शुक्रवार को टीके की किल्लत का आलम यह रहा कि जिले में एक भी जगह टीकाकरण शुरू नहीं हो सका। जिला मुख्यालय सहित ग्रामीण पीएचसी पंचायत के सेंटरों एवं टीका एक्सप्रेस के माध्यम से होनेवाला टीकाकरण कार्य ठप रहा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 07:14 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 07:14 PM (IST)
टीके की किल्लत से शुक्रवार को जिले भर में ठप रहा टीकाकरण अभियान
टीके की किल्लत से शुक्रवार को जिले भर में ठप रहा टीकाकरण अभियान

बेगूसराय। कोरोना टीके की किल्लत के कारण रोज सैकड़ों लाभार्थी अलग-अलग टीकाकरण केंद्र से बिना टीका लगाए लौट रहे हैं। शुक्रवार को टीके की किल्लत का आलम यह रहा कि जिले में एक भी जगह टीकाकरण शुरू नहीं हो सका। जिला मुख्यालय सहित ग्रामीण पीएचसी, पंचायत के सेंटरों एवं टीका एक्सप्रेस के माध्यम से होनेवाला टीकाकरण कार्य ठप रहा। जिला मुख्यालय स्थित दिनकर भवन व एएनएम हास्टल का ताला भी नहीं खुला और मुख्य द्वार पर सूचना नहीं दिए जाने के कारण दिनभर लाभार्थी भ्रमित होकर वापस लौटते रहे।

सुबह 10 बजे : सुबह 10 बजे तक दिनकर भवन स्थित टीकाकरण केंद्र के मुख्य द्वार का ताला भी नहीं खुला था। दर्जन भर लाभार्थी मुख्य द्वारा पर जानकारी के लिए जमा है, लेकिन उन्हें टीका के संबंध में जानकारी देने वाला भी नहीं है। कुछ देर बाद दिनकर भवन के केयरटेकर पंकज कुमार अंदर की तरफ से लाभार्थियों से मुखातिब होकर टीका खत्म होने की बात बताते हैं। इस दौरान लगातार लाभार्थियों का आना जारी है। विष्णुपुर से पहुंचे एक वृद्ध लाभार्थी ने बताया कि उन्हें टीका लगवाने के लिए मैसेज मिला है जिसके बाद वे पैदल चल कर यहां पहुंचे हैं। एक महिला लाभार्थी ने बताया कि टीका नहीं होने के संबंध में कम से कम सूचना तो प्रकाशित की जानी चाहिए।

दोपहर 12 बजे : दोपहर 12 बजे सदर अस्पताल स्थित एएनएच हास्टल पर भी ताला लटका है। यहां भी जानकारी देने वाला कोई कर्मी या अधिकारी मौजूद नहीं हैं। लोग-बाग टीका लगाने के लिए आ रहे हैं और ताला लटका देख आसपास के लोगों से पूछताछ कर वापस लौट रहे हैं। बताते चलें कि सदर अस्पताल स्थित स्थापित जिला टीकाकरण केंद्र पर सुबह नौ बजे से रात नौ बजे तक टीका लगाए जाने की व्यवस्था की गई है, लेकिन टीके की किल्लत के आगे व्यवस्था फेल है।

कहते हैं जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी : इस संबंध में जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. गोपाल मिश्रा ने बताया जिले में टीका समाप्त होने के कारण शुक्रवार को टीकाकरण कार्य नहीं हो पाया है। टीका लाने के लिए टीका वैन को लिए पटना भेजा गया है, जो आज रात तक टीका लेकर लौट आएगा। शनिवार से जिला के निर्धारित सेंटरों पर टीकाकरण कार्य फिर से आरंभ हो जाएगा। बरौनी ई-किसान भवन टीकाकरण केंद्र से बगैर टीका लिए लौटे लोग

बीहट। शुक्रवार को बरौनी प्रखंड स्थित ई किसान भवन से बगैर टीका लिए ही दर्जनों लोग लौट गए। टीका कब लिया जाएगा, इसकी जानकारी देनेवाला कोई नहीं था। वहीं ई किसान भवन बरौनी में कार्यरत एक्सक्यूटिव असिस्टेंट मो. मेराज आलम ने बताया कि वैक्सीनेशन के संबंध में कोई जानकारी नहीं है। यही स्थिति बरौनी प्रखंड कार्यालय के समीप असुरारी स्थित टीकाकरण स्थल उत्क्रमित उच्च माध्यमिक विद्यालय, असुरारी में भी यही हाल है। वहां से लाभार्थियों को अस्पताल और ई किसान भवन बरौनी जाने को कहा गया। जानकारी अनुसार, एएनएम के हड़ताल पर चले जाने के कारण टीकाकरण सत्र स्थल पर नियमित टीकाकरण सत्र आयोजित नहीं हो सका है।

chat bot
आपका साथी