बेरोकटोक हो रही आवाजाही, शटर गिराकर अंदर हो रही दुकानदारी

बेगूसराय छौड़ाही प्रखंड क्षेत्र में लोगों ने कोरोना वायरस से बचाव के लिए लगाए गए लॉकडाउन

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 05:10 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 05:10 PM (IST)
बेरोकटोक हो रही आवाजाही, शटर गिराकर अंदर हो रही दुकानदारी
बेरोकटोक हो रही आवाजाही, शटर गिराकर अंदर हो रही दुकानदारी

बेगूसराय : छौड़ाही प्रखंड क्षेत्र में लोगों ने कोरोना वायरस से बचाव के लिए लगाए गए लॉकडाउन को नहीं मानने की कसम खा रखी है। छौड़ाही बाजार की स्थिति तो एकदम खतरनाक है। वाहनों की बेरोकटोक आवाजाही एवं स्थानीय लोगों के बेमतलब चहलकदमी पर ब्रेक नहीं लग रहा है। यह स्थिति तब है जब प्रखंड क्षेत्र में 125 लोग अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। यह आंकड़ा रोज बढ़ता ही जा रहा है। इधर कई दिनों से एंटीजन टेस्ट मात्र 20 से 25 की संख्या में किए जा रहे हैं।

बखड्डा आंबेडकर चौक : यहां पान, गुटखा, चाय, समोसे की कई दुकानें खुली हुई है। कई दुकानदार आधा शटर गिराकर भीतर ग्राहकों की सेवा में लगे हैं। बाहर लोग सड़क पर बेमतलब चहलकदमी कर रहे हैं। ऑटो वाले सवारियों को रोसड़ा, गढ़पुरा, हसनपुर जाने को आवाज लगाते हुए सवारी बैठा रहे हैं। बिल्कुल आम दिनों की तरह नजारा दिख रहा है। लग ही नहीं रहा कि लॉकडाउन है।

ब्लॉक रोड : एक चाय दुकान भीतर से खुली परंतु, बाहर से टाट का गेट सटा हुआ है। ग्राहक बाहर में बैठे हुए चाय की चुस्की कोरोना से बेखौफ होकर ले रहे हैं। कई महिलाएं कोरोना से बेपरवाह इस दुकान से उस दुकान भ्रमण कर रही हैं।

छौड़़ाही ठाकुरबाड़ी चौक : यहां पर सभी दुकानें बाहर से बंद हैं। कई दुकान के बाहर दुकानदार ग्राहक का इंतजार कर रहे हैं। एक ऑटो आकर रुकी, इसमें एक महिला बगैर मास्क लगाए बच्चों के साथ उतरीं। ऑटो अभी भी यात्रियों से खचाखच भरी हुई है। किसी के चेहरे पर मास्क नहीं था। रविवार को छौड़ाही बाजार में सुबह छौड़ाही ओपी अध्यक्ष ने कुछ सख्ती दिखाई। परंतु, उनके जाते ही पुन: बाजार की अधिकतर दुकानें हाफ शटर बंद किए हुए खुले रहे।

chat bot
आपका साथी