बखरी में लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर तीन दुकानों को किया गया सील

बेगूसराय। लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर शनिवार को बखरी बाजार की तीन दुकानों को सील किया गया। एसडीओ अशोक कुमार गुप्ता के आदेश पर बीडीओ सह प्रभारी नगर कार्यपालक पदाधिकारी अमित कुमार पांडेय ने विवेकानंद चौक स्थित लिवास फैशन परिवार वस्त्रालय तथा पुरानी दुर्गा स्थान चौक स्थित कलकत्ता ड्रेसेज को अगले आदेश तक के लिए सील कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 10:55 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 10:55 PM (IST)
बखरी में लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर तीन दुकानों को किया गया सील
बखरी में लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर तीन दुकानों को किया गया सील

बेगूसराय। लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर शनिवार को बखरी बाजार की तीन दुकानों को सील किया गया। एसडीओ अशोक कुमार गुप्ता के आदेश पर बीडीओ सह प्रभारी नगर कार्यपालक पदाधिकारी अमित कुमार पांडेय ने विवेकानंद चौक स्थित लिवास फैशन, परिवार वस्त्रालय तथा पुरानी दुर्गा स्थान चौक स्थित कलकत्ता ड्रेसेज को अगले आदेश तक के लिए सील कर दिया।

मालूम हो कि बिहार सरकार द्वारा पांच से 15 मई तक के लिए लॉकडाउन लगाया गया है। इस अवधि में किराना, फल एवं ठेले पर घूम घूम कर बेचे जाने वाली सब्जी सहित अन्य आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को सुबह 11 बजे तक खोलने की छूट दी गई है। शहर की कुछ ऐसी दुकानें भी खुलती है, जिसे खोलने की अनुमति नहीं है। इससे बाजार में अनावश्यक भीड़ की स्थित बन जाती है। अधिकारियों द्वारा बार-बार माइकिग एवं चेतावनी देने के बावजूद ऐसे दुकानदार चोरी छिपे दुकान खोलने से बाज नहीं आ रहे हैं। शनिवार को ऐसी तीन दुकानों को प्रशासन ने सील कर दिया। अब इन दुकानदारों पर प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है। मौके पर इंस्पेक्टर सह थानाध्यक्ष बासुकीनाथ झा, नगर पार्षद सिधेश आर्य, प्रभारी कर दारोगा विनोद केसरी, प्रधान सहायक, दिवाकर मिश्र, दिलीप पोद्दार, विक्रम पासवान, नीतीश कुमार पाठक, मनोज चौधरी आदि मौजूद थे। मंझौल में दिखने लगा लॉकडाउन का असर, सड़कों पर सन्नाटा

बेगूसराय। शनिवार को पूरे दिन मंझौल में लॉकडाउन का प्रभावी असर देखने को मिला। इस दौरान शनिवार की सुबह से ही अनुमंडल मुख्यालय मंझौल में ओपी की पुलिस लॉकडाउन का अनुपालन कराने को लेकर मुस्तैद दिखी। बेमतलब टहल रहे लोगों को वरीय अधिकारी एवं पुलिस बलों के द्वारा समझा बुझा कर कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया गया। अभियान का नेतृत्व एएसडीओ धर्मेंद्र कुमार कर रहे थे। इस दौरान मंझौल सत्यारा चौक, नित्यानंद चौक, पुस्तकालय चौक एवं विभिन्न जगहों पर जाकर पदाधिकारियों के द्वारा लॉकडाउन का पालन आम लोगों से कराने की अपील की गई। इस दौरान खुली पाई गई गैर जरूरी दुकानों को सख्ती के साथ बंद करवाया गया। सुबह सात से 11 बजे तक खुलने वाली जरूरत की सामग्रियों वाली दुकानों पर भी दो गज की दूरी बनाकर दुकानदारी एवं खरीदारी करने की अपील की गई। इस मौके पर एएसडीओ धर्मेद्र कुमार ने कहा कि कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए घरों में रहना बहुत जरूरी है।

chat bot
आपका साथी