चिकित्सक समेत तीन पाए गए कोरोना पॉजिटिव, खुद रहें सुरक्षित

पेज 3 फोटो 7 - अब तक स्वस्थ हुए व्यक्तियों की संख्या 102 - कुल संक्रमित व्यक्ति 245 - कुल एक्टिव मामले 142 - कोरोना संक्रमण से मरने वाले व्यक्ति 01 -------------------------- संक्रमित चिकित्सक से संबंधित क्षेत्र को नहीं किया गया सील - हाल में मिले कोरोना संक्रमितों में आठ व्यक्ति नहीं हैं प्रवासी जागरण संवाददाता

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Jun 2020 05:03 PM (IST) Updated:Tue, 02 Jun 2020 05:59 PM (IST)
चिकित्सक समेत तीन पाए गए कोरोना पॉजिटिव, खुद रहें सुरक्षित
चिकित्सक समेत तीन पाए गए कोरोना पॉजिटिव, खुद रहें सुरक्षित

बेगूसराय। जिले में कोरोना संक्रमण लगातार पांव पसार रहा है। ग्रामीण क्षेत्र में पदस्थापित एक चिकित्सक समेत तीन व्यक्ति कोरोना संक्रमण से प्रभावित मिले हैं। मंगलवार को दो नए पॉजिटिव पाए गए व्यक्तियों का संबंध सदर प्रखंड से है। जबकि पॉजिटिव पाए गए एक चिकित्सक दो दिन पूर्व ही कोरोना वायरस के संक्रमण का शिकार हुए हैं। समाचार प्रेषण तक संक्रमित चिकित्सक से संबंधित क्षेत्र को सील नहीं किया गया है। जिले में कोरोना वायरस से संक्रमितों की कुल संख्या 245 पहुंच गई है। जबकि स्वस्थ होकर 102 व्यक्ति अब तक घर जा चुके हैं। जिले में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या एक है। हालांकि हाल के दिनों में आठ व्यक्ति ऐसे मिले हैं जो प्रवासी नहीं हैं।

3077 का सैंपल निगेटिव : कोरोना संक्रमण की जांच के लिए जिला से अब तक 3 हजार 660 व्यक्तियों का सैंपल पटना भेजा गया, जिसमें से 3 हजार 320 का सैंपल प्राप्त हुआ। प्राप्त सैंपल में से 3 हजार 77 की रिपोर्ट निगेटिव है। जबकि 340 सैंपल की रिपोर्ट प्रतीक्षित है। डीएम अरविद कुमार वर्मा ने कहा कि जिले के 340 प्रखंड क्वारंटाइन सेंटरों में वर्तमान में श्रेणी क के 13 हजार 376 प्रवासी श्रमिक आवासित हैं। क्वारंटाइन अवधि पूर्ण करने वाले श्रेणी क के 20 हजार 64 प्रवासी श्रमिकों को क्वारंटाइन सेंटर से मुक्त किया जा चुका है। जिन्हें सात दिनों तक होम क्वारंटाइन में रहने का निर्देश दिया गया है। वहीं श्रेणी ख के 14 हजार 66 प्रवासियों को होम क्वारंटाइन में आवासित किया गया है।

खुद रहें सुरक्षित : जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण को ले लोगों को खुद सुरक्षित रहना होगा। लोग मास्क का नियमित उपयोग करें और शारीरिक दूरी का शत प्रतिशत अनुपालन करें। डीएम ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण को सीमित करने के लिए मास्क के प्रयोग एवं समाजिक दूरी के अनुपालन को जनांदोलन का रूप देना होगा। उन्होंने कहा कि यही दोनों प्रयास कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने का सबसे प्रभावी उपाय माना गया है। उन्होंने अन्य लोगों से भी मास्क का प्रयोग करने तथा भीड़ वाले इलाके में विशेष सावधानी बरतने की अपील भी लोगों से की।

chat bot
आपका साथी