श्यामपुर गांव की घेराबंदी उखाड़ने वाले अब कर रहे उसकी निगरानी

बेगूसराय कोरोना महामारी इलाके में गति से फैल रही है। अभी इसके बचाव के नियमों का पालन क

By JagranEdited By: Publish:Sun, 02 May 2021 04:28 PM (IST) Updated:Sun, 02 May 2021 04:28 PM (IST)
श्यामपुर गांव की घेराबंदी उखाड़ने वाले अब कर रहे उसकी निगरानी
श्यामपुर गांव की घेराबंदी उखाड़ने वाले अब कर रहे उसकी निगरानी

बेगूसराय : कोरोना महामारी इलाके में गति से फैल रही है। अभी इसके बचाव के नियमों का पालन करते हुए अपने-अपने घरों में यथासंभव रहने का समय है। इस विकट स्थिति में छोटी-छोटी बातों पर महामारी फैलाने के कारक, बड़ी घटना कर देने से समाज का माहौल खराब हो जाता है। परंतु, सुबह का भूला शाम तक समझदार बन घर लौट आए तो गलतियों को माफ कर देना ही बेहतर होता है। समाज भी अपनाने में देर नहीं करता है।

कुछ ऐसा ही ²श्य छौड़ाही प्रखंड के मालपुर पंचायत के श्यामपुर गांव में देखने को मिला। जब कंटेनमेंट जोन की घेराबंदी जबरन खोल आवागमन चालू करा देने के आरोपित दो युवक गलती का प्रायश्चित करते हुए अपने हाथों से कंटेनमेंट जोन की घेराबंदी करते नजर आए। अब उसकी निगरानी भी कर रहे हैं। छौड़ाही-रामपुर कचहरी-बथौल सड़क को पुलिया के पास बांस बल्ला लगा घेराबंदी कर रहे दो युवक श्यामपुर निवासी मिथुन पासवान एवं राजबली पासवान घेराबंदी हटाने के मामले में बीडीओ द्वारा दर्ज कराई गई प्राथमिकी में नामजद आरोपी हैं। वहीं मौजूद पूर्व प्रखंड प्रमुख रंजना देवी बताने लगीं कि दोनों युवकों को इस बात का मलाल है कि सड़क पर दो जगह घेराबंदी है। पश्चिम तरफ श्यामपुर गाछी के पास बांस बल्ला हटाने वाले लोगों पर प्राथमिकी दर्ज नहीं कराई कराई गई। सिर्फ पूरब टोला वाले युवकों पर कार्रवाई हुई है, जो गलत है।

कंटेनमेंट जोन की देखरेख के लिए प्रतिनियुक्त विकास मित्र सिकंदर राम भी वहीं मौजूद थे। उन्होंने बताया कि दोनों युवकों ने गलती स्वीकार की है तो समाज के आदेश पर घेराबंदी भी कर दिया गया है। रिपोर्ट बीडीओ साहब को भेज दिए हैं।

chat bot
आपका साथी