स्वजनों के चीत्कार से बरियारपुर में पसरा है मातमी सन्नाटा

बेगूसराय मंगलवार की रात्रि फुलवड़िया थाना क्षेत्र अंतर्गत के एनएच-28 स्थित एक पेट्रोल पंप के स

By JagranEdited By: Publish:Wed, 09 Jun 2021 09:23 PM (IST) Updated:Wed, 09 Jun 2021 09:23 PM (IST)
स्वजनों के चीत्कार से बरियारपुर में पसरा है मातमी सन्नाटा
स्वजनों के चीत्कार से बरियारपुर में पसरा है मातमी सन्नाटा

बेगूसराय : मंगलवार की रात्रि फुलवड़िया थाना क्षेत्र अंतर्गत के एनएच-28 स्थित एक पेट्रोल पंप के सामने बाइक सवार तीन राजमिस्त्री की मौत पिकअप मालवाहक वाहन की चपेट में आने से हो गई। बुधवार को तीनों राजमिस्त्रियों का शव तेघड़ा थाना क्षेत्र के बरौनी बरियारपुर, वार्ड संख्या-आठ स्थित निवास स्थान पर पहुंचते ही पूरा माहौल गमगीन हो गया। स्वजनों की चीत्कार से हर किसी की आंखें नम हो गई थी। दरअसल तीनों युवक मेहनत-मजदूरी कर (राजमिस्त्री का काम) अपने परिवार का भरण पोषण करते थे। तीनों की मौत के बाद से अब इनके परिवार के समक्ष आर्थिक संकट उत्पन्न हो गया है।

स्थानीय ग्रामीणों की मानें तो बरौनी बरियारपुर निवासी अनिल महतो का पुत्र संतोष कुमार (मृतक) तीन भाई और दो बहन थे। संतोष सबसे बड़ा था। पांच वर्ष पूर्व उसकी शादी हुई थी। ऐसी स्थिति में उनकी विधवा पत्नी पर क्या गुजर रही होगी। दूसरा मृतक युवक छोटन महतो का पुत्र रंजीत महतो भी दो भाई एक बहन था। भाई में सबसे छोटा था। इसे तीन लड़की है। एक लड़की की उम्र तीन वर्ष, दूसरे की दो जबकि तीसरी संतान दो माह की है। इन बच्चों के सर से पिता का साया उठ गया है। मृतक रंजीत महतो की विधवा के ऊपर तीन-तीन बच्चियों का बोझ आखिर वह किस प्रकार उठाएंगी। इससे भी दुखद हालात मृतक सुबोध महतो के परिवार वालों की है। महज डेढ़ महीना पूर्व तेघड़ा स्थित छड़की पर शादी हुई थी और उसकी मौत हो गई। पत्नी का रोते-रोते हाल बेहाल है। घटना की सूचना मिलते ही तेघड़ा विधायक रामरतन सिंह, भाजपा नेता कृष्णनंदन सिंह, पूर्व मुखिया प्रत्याशी अमलेश कुमार, मुखिया प्रभात कुमार, डॉ. संजीव भारती, प्रवीण शेखर उर्फ विक्कू आदि पहुंच कर मृतक के स्वजनों को सांत्वना दी।

मृतक तीनों राजमिस्त्री की पत्नी को मिला 20-20 हजार रुपये

संवाद सूत्र, बरौनी (बेगूसराय) : मंगलवार की रात्रि फुलवड़िया थाना क्षेत्र के एनएच 28 स्थित एक पेट्रोल पंप के समीप पिकअप मालवाहक वाहन की चपेट में आने से बाइक सवार तेघड़ा थाना क्षेत्र के बरियारपुर, वार्ड संख्या आठ निवासी तीन राजमिस्त्री की मौत के बाद उनकी पत्नी को 20-20 हजार रुपये की सहयोग राशि दी गई। बुधवार को अनुमंडल पदाधिकारी तेघड़ा राकेश कुमार, प्रखंड विकास पदाधिकारी तेघड़ा, संदीप कुमार पांडेय ने तीनों मृतक राजमिस्त्री की पत्नी रंजीत कुमार महतो की पत्नी बंटी कुमारी, सुबोध कुमार महतो की पत्नी रौशनी कुमारी एवं संतोष कुमार की पत्नी रीना कुमारी को 20-20 हजार रुपये मुख्यमंत्री पारिवारिक लाभ योजना के तहत मुआवजे के रूप में दिया। बीडीओ ने बताया कि मृतक के स्वजनों के द्वारा कागजी प्रक्रिया पूरी कर लेने के बाद प्रत्येक परिवार को आपदा प्रबंधन के तहत चार-चार लाख रुपये एवं श्रम विभाग के द्वारा एक-एक लाख रुपये दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी