लॉकडाउन में छूट मिलते ही अनलॉक हुई व्यवस्था, कहीं जाम का नजारा तो कहीं हो रही लापरवाही

बेगूसराय बुधवार से लॉकडाउन समाप्त कर अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होते ही सरकारी व्यवस्था

By JagranEdited By: Publish:Wed, 09 Jun 2021 09:21 PM (IST) Updated:Wed, 09 Jun 2021 09:21 PM (IST)
लॉकडाउन में छूट मिलते ही अनलॉक हुई व्यवस्था, कहीं जाम का नजारा तो कहीं हो रही लापरवाही
लॉकडाउन में छूट मिलते ही अनलॉक हुई व्यवस्था, कहीं जाम का नजारा तो कहीं हो रही लापरवाही

बेगूसराय : बुधवार से लॉकडाउन समाप्त कर अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होते ही सरकारी व्यवस्था भी अनलॉक हो गई है। पैदल, वाहनों से निकलने पर रोक हटने से जहां बाजारों में वाहनों की भीड़ बढ़ी है, वहीं सुबह छह बजे से शाम पांच बजे तक एक दिन के अंतराल पर दुकानें खुलने की व्यवस्था कागजों तक ही सिमट कर रह गई है। बाजारों की कमोबेश सभी दुकानें खुली और कोई खुलेआम तो कोई चोरी-छिपे अपना-अपना कारोबार करता रहा।

दृश्य एक सुबह 10 बजे सब्जी मंडी : बीते साल की तरह कोरोना संक्रमण बढ़ते ही जिला प्रशासन द्वारा सब्जी मंडी को चट्टी रोड से स्थानांतरित कर जीडी कॉलेज कर दिया गया है। बुधवार को जीडी कॉलेज स्थित सब्जी मंडी की हालत देख एकबारगी ऐसा अहसास हो रहा है कि कोरोना संक्रमण हैं ही नहीं। यहां जिले के विभिन्न क्षेत्र से किसान अपनी सब्जी बेचने, शहर व आसपास के फुटकर विक्रेता थोक सब्जी की खरीदारी करते हैं। मंडी में सस्ती सब्जी मिलने को लेकर खुदरा खरीदने वालों की भीड़ जुटती रहती है। बुधवार को सब्जी मंडी में ना तो मास्क की अनिवार्यता पर अमल दिखा और ना ही शारीरिक दूरी के नियमों के प्रति गंभीरता। किसाना, मजदूर समेत थोक विक्रेताओं को सारा ध्यान अपने-अपने कारोबार तक ही सिमटा रहा।

दृश्य दो, 12:00 बजे मुख्य बाजार : दोपहर 12 बजे मुख्य बाजार में सभी दुकानें एक दिन के अंतराल पर खुलने वाली प्रशासनिक व्यवस्था बेअसर दिखी। बाजार की कमोबेश अधिकांश दुकानें खुली रही और खरीदार नियमों से बेपरवाह होकर खरीदारी में जुटे रहे। हर दुकान के आगे उसका एक कर्मचारी राहगीरों से नजर मिलते ही पूछताछ करता रहा कि उन्हें क्या सामान चाहिए। कपड़े, जूता चप्पल, श्रृंगार प्रसाधन, बर्तन, ज्वेलर्स समेत अन्य दुकानों में कमोबेश एक जैसे ही हालात रहे। मुख्य बाजार के साथ ही कचहरी रोड, काली स्थान रोड, पटेल चौक से हर-हर महादेव चौक तक यही नजारा आम रहा।

दृश्य तीन, 3:30 कर्पूरी स्थान रोड : अनलॉक हुई व्यवस्था में पैदल समेत वाहनों के निकलने पर लगी रोक हटा ली गई है नतीजा लोग-बाग अपने-अपने वाहन लेकर बाजार निकल पड़े हैं। बाजारों में वाहनों की बढ़ी भीड़ के कारण जाम का नजारा आम रहा। विभिन्न चौक-चौराहों पर रह-रह कर जाम लगता रहा और यातायात पुलिस की शिथिलता के कारण राहगीर जगह-जगह जाम में फंसे रहे। शहर के कर्पूरी स्थान से लेकर मस्जिद चौक तक जाम का नजारा दिखा। व्यवसायी को सामान लादे ठेला चालक, खरीदार महिलाओं को ले जा रहे ई रिक्शा चालक, बाइक सवार से लेकर पैदल राहगीर तक जाम से निकलने के लिए अगल-बगल झांकते दिखे। मस्जिद चौक तिराहे पर तीनों तरफ से आगे निकलने की होड़ के कारण रह-रह कर दिन भर जाम लगता रहा।

chat bot
आपका साथी