ऐजनी के प्रत्याशी के पुत्र को बनाया चुनाव कार्यालय का प्रभारी

बेगूसराय पंचायत चुनाव को लेकर छौड़ाही प्रखंड कार्यालय में गुरुवार से नामांकन दाखिल करने

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 09:36 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 09:36 PM (IST)
ऐजनी के प्रत्याशी के पुत्र को बनाया चुनाव कार्यालय का प्रभारी
ऐजनी के प्रत्याशी के पुत्र को बनाया चुनाव कार्यालय का प्रभारी

बेगूसराय : पंचायत चुनाव को लेकर छौड़ाही प्रखंड कार्यालय में गुरुवार से नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू होगी। छौड़ाही बीडीओ द्वारा प्रखंड की ऐजनी पंचायत के निवर्तमान मुखिया के शिक्षक पुत्र को प्रखंड निर्वाचन कार्यालय का प्रभारी बना देने से नामांकन प्रारंभ होने के पूर्व ही घमासान छिड़ गया है। पंचायत के संभावित मुखिया पद के उम्मीदवारों ने मतदान प्रभावित करने की संभावना व्यक्त कर डीएम, निर्वाचन आयोग सहित कई जगहों पर आवेदन देकर कार्रवाई करने की मांग की है। कार्रवाई नहीं होने पर धरना-प्रदर्शन की चेतावनी दी है। वहीं दूसरी तरफ बीडीओ के बगल में बैठ अधिकारियों एवं कर्मियों को नामांकन दाखिल करने के संबंध में ब्रीफ करते मुखिया के शिक्षक पुत्र की तस्वीर एवं वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है। लोग प्रशासन की निष्पक्षता पर सवाल उठा रहे हैं।

दरअसल, ऐजनी पंचायत के निवर्तमान मुखिया लक्ष्मी यादव के पुत्र नीलकमल यादव छौड़ाही प्रखंड क्षेत्र के राजकीय मध्य विद्यालय राजोपुर में शिक्षक हैं। निर्वाचन अधिसूचना जारी होने से पूर्व इन पर आरोप लगा तो इन्हें निर्वाचन कार्य से हटाकर विद्यालय में पदस्थापित कर दिया गया। बीच चुनाव में बीडीओ का स्थानांतरण हो गया। नए बीडीओ रवि कुमारी ने आते ही शिक्षक नील कमल यादव को पुन: निर्वाचन कार्य में लगाया और प्रखंड निर्वाचन कार्यालय का प्रभार दे दिया।

नामांकन कार्य के लिए बुधवार को प्रखंड स्तरीय बैठक चल रही थी, जिसमें बीडीओ के बगल में मुखिया पुत्र शिक्षक नील कमल यादव बैठे थे। यह देख ऐजनी पंचायत के दानिश आलम, पंकज दास समेत विभिन्न पदों के संभावित उम्मीदवारों ने हंगामा कर दिया। इन लोगों का कहना था कि अभी इनके पिता निवर्तमान मुखिया हैं, फिर एनआर कटाकर चुनाव लड़ रहे हैं। उनके पुत्र को कैसे निर्वाचन कार्य में रखा गया है। हंगामा के बाद पदाधिकारी द्वारा कोई कार्रवाई नहीं करने पर ऐजनी निवासी दानिश आलम, राजोपुर निवासी पंकज दास आदि ने डीएम बेगूसराय, राज्य निर्वाचन आयोग आदि जगहों पर आवेदन दिया है। आवेदन में कहा है कि पंचायत निर्वाचन को लेकर प्रखंड कार्यालय में आयोजित बैठक में शिक्षक नीलकमल यादव की उपस्थिति की तस्वीर उपलब्ध कराई गई है। इस संबंध में बीडीओ छौड़ाही, रवि कुमारी ने कुछ भी टिप्पणी करने से इंकार कर दिया।

chat bot
आपका साथी